महाराष्ट्रः राज्यपाल ने अब शिवसेना को दिया सरकार बनाने का न्योता

0
1352
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने रविवार को दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है. उन्होंने यह कदम बीजेपी की ओर से सरकार बनाने से इनकार करने के कुछ घंटे बाद उठाया.

राजभवन के अधिकारी ने बताया, ‘‘शिवसेना को सोमवार (11 नवंबर) शाम साढ़े सात बजे तक सरकार बनाने पर अपने रुख की जानकारी देनी होगी.

बीजेपी ने राज्यपाल से कहा- हम महाराष्ट्र में अकेले सरकार नहीं बना सकते

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को स्वीकार किया कि चुनाव पूर्व गठबंधन को जनादेश मिलने के बावजूद वह महाराष्ट्र में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी कोर कमेटी की सुबह से व्यस्त बैठकों के बाद शाम को राज्यपाल बी.एस.कोश्यारी को पार्टी के रुख से अवगत करा दिया गया है.

पाटिल ने राजभवन के लॉन में मीडिया से बातचीत में कहा, “अगर शिवसेना, कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सहयोग से सरकार बनाने की स्थिति में है तो हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं.”

राज्यपाल ने पहले बीजेपी को राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का न्योता दिया था. लेकिन बीजेपी के इनकार के बाद अब गेंद शिवसेना के पाले में चली गई है. राज्यपाल ने शिवसेना को राज्य में दूसरी बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का न्योता दिया है.

अब शिवसेना के सामने बहुमत जुटाने की चुनौती होगी. बता दें, बीजेपी और शिवसेना ने महाराष्ट्र में मिलकर चुनाव लड़ा था. शिवसेना सरकार में बराबर की हिस्सेदारी और 2.5 साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग पर अड़ी रही. लेकिन बीजेपी इस पर तैयार नहीं है.

कोई जवाब दें