मवेसियो को खुला छोड़ने वाले मालिको के उपर जुर्माने कार्यवाही करे प्रारंभ : आयुक्त नगर निगम

0
313
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ सिंगरौली  // नीरज गुप्ता  7771822877 

नगर निगम आयुक्त अपने दल बल के साथ सुबह सुबह करेगे भ्रमण

सिंगरौली.जिन मवेसी मालिको के द्वारा अपने मवेसियो को खुला छोड़ दिया जाता उनके विरूद्ध आज से ही नगर पालिक अधिनियम के तहत जुर्माने की कार्यवाही प्रारंभ करे। साथ ही ऐसे व्यक्ति जिनके द्वारा सर्वजनिक स्थलो सड़क, नालियो आदि में कचरा फेका जा रहा है इनके विरूद्ध भी जुर्माने कार्यवाही चालू करे।

उक्त आशय का निर्देश नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्त शिवेन्द्र सिंह के द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत आयोजित स्वच्छता विभाग की बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियो को दिया गया।

निगमायुक्त के द्वारा स्वच्छता निरीक्षको को निर्देश दिया गया कि पूर्व जिन जगहो को चिन्हित किया गया  आवागमन अधिक होता है सड़को में खुले मवेसी आने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है एसे स्थलो में हाका गैग की ड्यूटी लगाई गई है वे समय पर चिन्हित स्थलो में उपस्थित रहे। तथा अवरा घूम रहे मवेसियो को शहर से बाहर करे।

इसे भी पढ़ें :- अंधी हत्या का खुलासा : महिला ने परेशान होकर 35 हजार रूपये की सुपारी देकर करायी थी हत्या

अतिक्रमण प्रभारी को सौपी गई जिम्मेदारीः-

बैठक के दौरान निगमायुक्त सिंह के द्वारा अतिक्रमण प्रभारी इंन्द्र देव सिंह चौहान को शहर में  जिन स्थानो पर अतिक्रमण किया गया है तत्काल उस जगह को अतिक्रमण मुक्त कराने की जिम्मेदारी सौपी गई। साथ ही जिन व्यक्तियो द्वारा सड़को में भवन निर्माण सामंग्री रखी गई है निर्माण सामंग्री को जंप्त करने के साथ ही  उनके विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। आयुक्त ने कहा कि जिन दुकानदारो के द्वारा अपने दुकानो के सामने कूडा कचरा फैलाया जा रहा है उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही करे।

इसे भी पढ़ें :- ऐसे जल्लादों को क्या सज़ा दी जाये : इस खूबसूरत मासूम नवजात बच्ची परित्यक्त अवस्था में खेत में फेंका

सुबह सवेरे दल बल के साथ निगमायुक्त करगे शहर का भ्रमणः-

निगमायुक्त  नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल स्थान लाने के साथ ही शहर को साफ सुथरा बनाने अतिक्रमण से मुक्त कराने हेतु सुबह सवेर खुद ही भ्रमण पर निकल कर शहर के हालत का जायजा लेगे। आयुक्त के साथ नगर निगम उपायुक्त आरपी वैश्य, कार्यपालन यत्री व्हीपी उपाध्याय, अतिक्रमण प्रभारी आईडी सिंह सहायक यंत्री संतोष पाण्डेंय भी भ्रमण के दौरान रहेगे।

इसे भी पढ़ें :- पीली साड़ी वाली पोलिंग अफसर इस बार शॉर्ट स्कर्ट में नजर आई, फिर फोटो वायरल, तस्वीर देखकर चौंक जाएंगे आप

निगमायुक्त ने स्वच्छता विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रगति की जानकारी ली गई। तथा निर्देश दिये गये कि डूर टू डूर कचरा वाहन समय से कालोनियो में पहुंचे इसकी विशेष निगरानी की जाये। बैठक के दौरान सहायक यंत्री आरके जैन, प्रवीण गोस्वामी  अमित सिंह, सहित जीपी पाण्डेंय, आर. आर. विश्वकर्मा, बीडी सिंह, डीके दुबे, अनुज सिंह, जेके सिंह, संतोष तिवारी, अजय पटेल, अशुतोष सिंह, अशीष शुक्ला, रावेन्द्र सिंह प्रबंधक कचरा संग्रहण आदि उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें