Spread the love

मनवीर गुर्जर रियलिटी शो बिग बॉस 10 के विजेता चुने गए हैं। 15 सप्ताह तक चले इस शो में वह कॉमनर्स की टीम की तरफ से घर में दाखिल हुए थे। पुरस्कार के रूप में उन्हें ट्रॉफी और 40 लाख रुपये मिले।

ग्रैंड फिनाले में जीत के बाद दरियादिली दिखाते हुए मनवीर ने 20 लाख रुपये शो के होस्ट सलमान खान की चैरिटी संस्था ‘बींग ह्यूमन’ को दान में दे दिए। शो की लोकप्रिय सेलिब्रिटी प्रतियोगी बानी जज पहली रनर अप रहीं। वहीं, मिस इंडिया 2013 में फाइनलिस्ट रहीं लोपामुद्रा को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। बिग बॉस ने विजेता की घोषणा से पहले आखिरी चार प्रतियोगियों को 10 लाख रुपये लेकर शो छोड़ने का मौका दिया। बिग बॉस की इस पेशकश को स्वीकार करते हुए मनु पंजाबी ने अपनी दावेदारी छोड़ दी। इसके बाद लोपामुद्रा वोटों के आधार पर बाहर हो गईं। जबकि आखिरी मुकाबले में मनवीर ने वोटों के आधार पर बानी से बाजी मारी। ग्रैंड फिनाले के दौरान स्वामी ओम और प्रियंका जग्गा को छोड़कर बिग बॉस 10 के सभी प्रतियोगी मौजूद थे।मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 के विजेता बने

आम आदमी के रूप में ‘बिग बॉस’ के घर में दाखिल हुए मनवीर गुर्जर शो के दसवें सीजन के विजेता बन चुके हैं. ‘बिग बॉस’ के दस सीजनों के इतिहास में यह पहला मौका था जब देश की आम जनता यानी इंडियावालों को इस सेलिब्रिटी रियलिटी शो का हिस्सा बनने का मौका मिला और एक इंडियावाले ने यह शो अपने नाम कर लिया. वीजे बानी शो की रनर अप रहीं. वहीं लोपामुद्रा राउत तीसरे स्थान पर रहीं. इससे पहले मनु पंजाबी 10 लाख रुपए लेकर शो से बाहर हो गए.

इसे भी पढ़ें :- सुनंदा पुष्‍कर की मौत : किसी निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंच सका मेडिकल बोर्ड

इसे भी पढ़ें :- आदित्यनाथ की उपेक्षा हिन्दू युवा वाहिनी उत्तर प्रदेश की 64 सीटों से चुनाव लड़ेगी

‘बिग बॉस’ के घर के अंदर 15 हफ्तों के सफर ने मनवीर गुर्जर को पूरी तरह बदल दिया, इन 15 हफ्तों में न केवल उनके लुक में बल्कि उनकी पर्सनैलिटी में भी काफी बदलाव आया है. घर के अंदर मनवीर खुद कई बार कहते सुने गए कि अपने घर में वह एक गिलास उठाकर यहां से वहां नहीं रखते थे और यहां वह सारा काम कर रहे हैं. रिजल्ट अनाउंस होने से कुछ देर पहले मनवीर ने कहा, ‘पहले जब घर में कोई मुझे कुछ भी बोलता था तो मुझे गुस्सा आ जाता था लेकिन अब घरवालों की अहमियत का पता चला है.’

मनवीर गुर्जर बने 'बिग बॉस 10' के विजेता के लिए चित्र परिणाम

घर के अंदर मनवीर ही एक ऐसे प्रतिभागी रहे जिन्हें सबने पसंद किया, बढ़ी हुई दाढ़ी लेकर घर में दाखिल हुए मनवीर ने मनु को बचाने के लिए अपनी दाढ़ी काट दी. मनु, मोना, नितिभा से दोस्ती हो या घर का कोई काम, या फिर स्वामी ओम को संभालना ही क्यों न हो, मनवीर ने हर काम दिल से किया. शायद यही वजह रही कि उन्होंने पूरे इंडिया का दिल जीत लिया.

विजेता की घोषणा से ठीक पहले लोपामुद्रा राउत को घर से एविक्ट किया गया, एविक्ट होने के बाद लोपा ने कहा कि वह घर से बाहर निकलकर काफी खुश हैं. उनसे पहले मनु पंजाबी ने 10 लाख लेकर अपनी मर्जी से शो से बाहर हो गए थे. बाहर आने के बाद मनु ने कहा कि ‘बिग बॉस’ के घर से उनकी मर्जी के बिना कोई नहीं निकल सकता है लेकिन उन्हें मौका मिला अपनी मर्जी से बाहर निकलने का तो उन्होंने सोचा कि बाहर निकलना ही अच्छा है.

कोई जवाब दें