मध्य प्रदेश में किसानों का ऋण माफ करके कांग्रेस ने किया छल: धनखड़

0
385
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

मध्य प्रदेश में बनी कांग्रेस की नई नवेली सरकार पर हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने छल-कपट के आरोप लगाए हैं। धनखड़ के मुताबिक, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के किसानों से छल किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों का ट्रैक्टर व उपकरणों के ऋण केवल फसली ऋण माफ करके किसानों के साथ छल किया। धनखड़ ने यह आरोप सोशल मीडिया ट्विटर के जरिए लगाया।

उन्होंने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी अपलोड की है, जिसमें लिखी लाईन को मंत्री धनखड़ ने भी कॉपी करके ट्वीट में लिख दिया है। उन्होंने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार से किसानों के हर तरह के ऋण माफ करने की मांग रखी अथवा गद्दी छोडऩे की बात कही।

धनखड़ ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘कांग्रेस ने किसानो से किया छल, ट्रैक्टर व उपकरणों के ऋण,नही किये माफ,केवल फ़सली ऋण माफ। ट्रैक्टर समेत सभी उपकरणों दीर्घकालीन का भी करो ऋण माफ नही तो किसानो से माफ़ी माँग गद्दी छोड़ें।’

मंत्री धनखड़ ने ट्वीट में जो तस्वीर अपलोड की है, वो व्हाट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट है, जिसमें मध्य प्रदेश शासन के कृषि मंत्रालय द्वारा जारी एक पत्र नजर आ रहा है। जिसमें राज्य के राष्ट्रीयकृत व सहकारी बैंकों में अल्पकालीन फसल ऋण के रूप में किसानों के दो लाख रूपये तक के ऋण को माफ करने की घोषणा लिखी गई है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 17 दिसंबर को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें घोषणा की गई है कि राज्य में स्थित सहकारी या राष्ट्रीयकृत बैंकों से अल्पकालीन ऋण लिया है। ऐसे किसानों का 31 मार्च 2018 की स्थिति के अनुसार 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा।

कोई जवाब दें