मध्य प्रदेशः सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- नहीं होगा मंत्रिमंडल विस्तार, पहले बीजेपी में होगा फेरबदल

0
42
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को खारिज कर दिया है, उनका कहना कि मंत्रिमंडल विस्तार की कोई तिथि तय नहीं है.

भोपालः अपने मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावनाओं पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिलहाल विराम लगा दिया है. मुख्यमंत्री ने आज यहां कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि तय नहीं है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अपना फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार न करने का बयान ऐसे वक्त आया है, जब यह अटकले लगाई जा रही थी कि 8 दिसंबर को विस्तार होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि सिंधिया समर्थक गोविन्द राजपूत और तुलसी सिलावट अपने पूर्व विभाग चाह रहे हैं.

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोनों के विभागों में परिवर्तन करना चाह रहे हैं. बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी गोविन्द राजपूत को उनका पूर्व विभाग परिवहन व राजस्व और तुलसी सिलावट को जल संसाधन दिलवाना चाह रहे हैं.

मंत्रिमंडल विस्तार अटका, पहले बीजेपी में होगा फेरबदल

राज्य भाजपा संगठन मंत्री सुहास भगत ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के साथ मीटिंग के बाद फैसला लिया है कि पहले भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा और फिर शिवराज सिंह सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होगा। पार्टी का यह फैसला राजनीति के स्थापित फार्मूले के खिलाफ जाता है, जहां पहले मंत्रिमंडल विस्तार होता है और नाराज दावेदारों को संतुष्ट करने के लिए निगम, मंडल एवं संगठन में पद दिए जाते हैं। भाजपा  संगठन ने ऐसा न करने का फैसला  लिया है।

भाजपा  के कई विधायक  स्वयं को मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर दावेदारी जता चुका है। कई लोग अलग-अलग स्तरों से मंत्री बनने के लिए मुख्यमंत्री पर दबाव भी डलवा रहे है। दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी अपने समर्थकों को मंत्री और निगम मंडलों में नियुक्तियां दिलवाने के लिए दबाव डाला जा रहा है। ऐसी स्थिति में यह स्पष्ट है कि विस्तार को लेकर पार्टी में कोई आपसी सहमति नहीं बन पा रहीहै, इसलिए यह विस्तार टाला जा रहा है।

 

कोई जवाब दें