भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले पत्रकार की हत्या कर फेंकी गई लाश नाले में मिली

0
387
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

मुंबई से शशिकांत सिंह की रिपोर्ट

  • पत्रकार का शव नाले में मिला!
  • नाले में मिला पत्रकार नित्यानंद पांडेय का शव.. 

मुम्बई से सटे भिवंडी तालुका पुलिस स्टेशन ने काशीमीरा के पत्रकार नित्यानंद पांडेय का शव भिवंडी-वसई रोड पर खार्डी गांव स्थित नाले से बरामद किया है. पत्रकार पांडेय गत 15 मार्च 2019 से लापता थे. उनका शव खार्डी के नाले से मिलने से जहां क्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है वहीं यह हत्या भिवंडी तालुका पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई है.

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार नित्यानंद पांडेय काशीमीरा से प्रकाशित होने वाले इंडिया अनबाउंड साप्ताहिक समाचार पत्र एवं मासिक पत्रिका के संपादक थे. वे गत 15 मार्च से लापता थे. इनके लापता होने के बारे में शनिवार 16 मार्च को काशीमीरा पुलिस को सूचना दी गई थी. बताया जा रहा है कि मृतक पत्रकार उक्त पत्रिका व समाचार पत्र के माध्यम से भ्रष्टाचार के खिलाफ कई मामले उजागर कर चुके थे. इस कारण भी अनेक प्रकार के विवाद भी थे. वह 15 मार्च को एक मीटिंग के लिए निकले थे और लापता हो गए थे.

ज्ञात हो कि भिवंडी-वसई रोड स्थित खार्डी, पायगांव क्षेत्र सीमांतर्गत नाले में एक अज्ञात व्यक्ति का शव दिखाई देने पर स्थानीय नागरिकों द्वारा इसकी सूचना भिवंडी तालुका पुलिस स्टेशन को दी गई थी. सूचना मिलते ही तालुका पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और नाले से शव को बरामद करके पंचनामा कर प्रथम शवविच्छेदन के लिए स्व इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल में भेज दिया था. नित्यानंद के रिश्तेदारों की मांग पर अंतिम शवविच्छेदन के लिए शव को मुंबई के जे.जे.अस्पताल में भेज दिया गया है.

शव की पहचान के लिए भिवंडी ग्रामीण पुलिस स्टेशन से संपर्क किया गया. इसके बाद पत्रकार पांडेय के रिश्तेदारों ने शव की शिनाख्त की. पुलिस ने बताया कि उनकी हत्या करने के लिए सिर पर तीन-चार वार किया गया था. घटना की सूचना पर ठाणे ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय पाटिल, डीवाईएसपी गोडबोले, भिवंडी तालुका पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय हजारे ने घटनास्थल का दौरा किया. यह हत्या किसने और क्यों किया है यह भिवंडी तालुका पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. उक्त मामले की विस्तृत जानकारी पुलिस करने के लिए जुट गई है.

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

कोई जवाब दें