भोपाल : पंडित लक्ष्मी नारायण शर्मा गल्ला मंडी रोड चढ़ गया अतिक्रमण की भेंट

0
290
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

भोपाल // रविंद्र गुप्ता

भोपाल। पंडित लक्ष्मी नारायण शर्मा गल्ला मंडी के रोड लगातार सब्जी भाजी फल फ्रूट एवं अन्य सामानों की बिक्री करने वाले ठेलों वालों की भरमार हो गई है। पंडित लक्ष्मी नारायण शर्मा गल्ला मंडी रोड चढ़ गया अतिक्रमण की भेंट।

इस रोड पर राहगीरों का चलना दूभर हो गया है हिना ठेले वालों ने मेन सड़क पर ठेला लगाकर आधी सड़क घेर रखी है और इनके पास आने वाले ग्राहक की वजह से सड़क पर राहगीरों का चलना मुश्किल हो रहा है।

भोपाल कलेक्टर ने कोरोना वायरस के चलते ग्राहकों के लिए गाइडलाइन जारी की हुई है जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य कर रखा है परंतु यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

 वीडियो पर क्लिक करके देखें पूरी वीडियो ख़बरठेले वाले सड़क तक अतिक्रमण करे हुए

.

यहां सड़कों के साथ-साथ पैदल चलने वाले राहगीरों के लिये बनाये गए रास्ते पर भी ठेले वालों ने पूरी तरह कब्जा कर रखा है इनका कब्जा कराने में नगर निगम भोपाल की अहम भूमिका है नगर निगम भोपाल पर इन ठेले वालों से हफ्ता वसूली के भी आरोप लग रहे हैं यही वजह है कि अतिक्रमण करने वालों के हौसले बुलंद हैं

नगर निगम भोपाल ने बकायदा ₹10 के शुल्क की पर्ची के साथ ठेले वालों को अनुमति दे रहा है जिससे यह ठेले वाले सड़क तक अतिक्रमण करे हुए हैं जिससे राहगीरों की परेशानी बढ़ रही है। परंतु नगर निगम का अतिक्रमण अमला शांति के साथ बैठकर सारे अतिक्रमणकारियों को देख रहा है किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।

कोई जवाब दें