भारतीय जनता पार्टी देख रही है मुंगेरी लाल के ख्वाब लेकिन ये है कमलनाथ सरकार : कृषि मंत्री सचिन यादव

0
250
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

मंत्री सचिन यादव “जय किसान ऋण माफ़ी योजना” के प्रमाण पत्र बाटने पहुचे खाचरौद

नागदा . जय किसान फसल ऋण माफ़ी योजना के प्रमाण पत्र वितरण करने खाचरोद पहुंचे कृषि मंत्री मध्यप्रदेश शासन सचिन सुभाष यादव । जंहा कृषि मंत्री सचिन यादव ने कृषि उपजमंडी प्रांगण कि सड़क निर्माण, गेटो व हम्माल विश्राम गृह स्टॉफ क्वाटर जो की 19.40 लाख की लागत से बन कर तैयार हुवा है का लोकार्पण मंत्री यादव के कर-कमलो द्वारा पूजन कर फीता काट कर किया।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक, कलेक्टर शशांक मिश्र आदि मौजूद रहे लोकार्पण के बाद मंत्री जय किसान फसल ऋण माफ़ी योजना के ऋण माफ़ी पत्र के लिए पुलिस ग्राउंड पहुंचे जंहा मंत्री ने किसानो को जय जवान जय किसान के नारे लगवाए व पूर्व कि भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथो लेते हुए किसानो को सम्बोधित किया….

कृषि मंत्री सचिन यादव ने अपने उदबोधन मे कहा की-

मेरे किसान साथियों मेरे अन्नदाता का कार्यक्रम हो ओर उनका जयकारा ना लगे ऐसा हो नही सकता- जय जवान जय किसान….. 15 सालो मे ज़ब कांग्रेस के हाथों सत्ता आई तो हमे मध्यप्रदेश मे विरासत मे मिला जो कि महिलाओ के अत्याचार के मामले मे देश मे नंबर वन, किसानो की आत्महत्या के मामले मे देश मे नंबर वन,बेरोजगारी के मामले मे नंबर वन प्रदेश हमे मिला……

कमलनाथ सरकार ने किसानो के लिये इस योजना के तहत उन सभी किसानो को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है जिनके बैंक ऋण चल रहे हो चाहे वो डिफाल्टर ही क्यो ना हो उन्हे भी इस योजना का लाभ दिया जायेगा। वही यह भी कहा की गौ शाला के माध्यम से कमलनाथ सरकार गाय के गोबर से होने वाले फायदे तथा गोबर के उपयोग के लिये किसानो को जागरुकता अभियान के माध्यम से जागरुक करेगी ।

क्यो की आज के समय मे रासायनिक खाद की वजह से बहुत सी बिमारिय फैल रही है जो मानव जीवन के लिये घातक है । सरकार इसे ध्यान मे रखते हुवे गौ शाला की शुरुवात कर चुकी है गाय के गोबर से जैविक खाद उपलब्द होगी जो किसानो के लिये उपयोगी साबित होगी । वही भाजपा को आड़े हाथो लेते हुवे कहा कि पटवा सरकार से लेकर शिवराज सरकार ने भी किसान के साथ वादा खिलाफ़ी की है।

कोई जवाब दें