ब्रेकिंग न्यूज़ : गुलब्राडसन एव लेन्सेक्स उद्योग से हो रहा है जहरीले गैस का रिसाव, साँस लेने में तकलीफ़ गला जाम, मचा हड़कंप

0
983
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा में स्थित गुलब्राडसन एव लेन्सेक्स उद्योग से हो रहा है जहरीले गैस का रिसाव ।

नागदा। आज शाम 8:00 बजे के लगभग जहरीली गैस का रिसाव होने से पास मे स्थित रहवासि लगभग 8 से 10 लोग प्रभावित हो गये। सभी पीडित मन्दिर मे आरती कर रहे थे ओर उनको सास लेने मे तकलिफ होने लगी ओर गला जाम होने लगा तथा तबियत बिगड़ने लगी।

जिसकी खबर मिलते ही बिरलाग्राम मंडल अध्यक्ष अजय शर्मा एडवोकेट शेलेंद्र सिंह चौहान अपने मित्रों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और सभी पीड़ितों को तत्काल उपचार के लिए इंदुभाई पारेख मेमोरियल हॉस्पिटल जो जनसेवा के नाम से जाना जाता है मैं लेकर आए जिसकी जानकारी मिलते ही विधायक दिलीप सिंह गुर्जर द्वारा अनुविभागीय अधिकारी वह कलेक्टर महोदय को दी गई।

जिसके बाद तहसीलदार अनिरुद्ध मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे व पीड़ितों को देखने रात्रि लगभग 10:00 बजे जनसेवा अस्पताल आए जहां पर पीड़ितों का हाल जान उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।

जब फोन पर  गुल्ब्रांड़सन उद्योग के एचआर हेड वेणु से बात की तो उनका कहना था इस गैस का रिसाव हमारे उद्योग से नही हुवा है पास ही दो-तीन उद्योग लगे हैं यह उनका हो सकता है ।

जब लैंसएक्स उद्योग के एचआर हेड पिंटू दास से पूछा गया तो उनका भी कहना था किस गैस का रिसाव हमारे उद्योग से नहीं हुआ है क्योंकि हमारा उद्योग काफी समय से बंद पड़ा है।

 सोचने वाली बात यह है कि सभी उद्योग इस गैस के रिसाव से  पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं तो इस गैस का रिसाव कहां से हुआ ।

तहसीलदार अनिरुध मिश्रा से जब एएनआई न्यूज़ इंडिया ने पूछा तो उनका कहना था कि आपदा प्रबंधन के लिए नागदा नगर में कोई भी बजट शासन द्वारा या उद्योगों द्वारा उपलब्ध नहीं कराया जाता। सेफ्टी के नाम पर कोई भी व्यवस्था नगर में नहीं है अथवा यहां पर कोई भी अधिकारी आपदा प्रबंधन या प्रदूषण विभाग के लिए नहीं है जोकि शासन और प्रशासन दोनों को इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए । क्योंकि अगर देखा जाए तो नागदा बारूद के ढेर पर बसा हुआ है.

कोई जवाब दें