बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने दिया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को टिकट

0
601
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। निकालजे रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के टिकट पर सातारा जिले की फलटन सीट से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन उनका चुनाव चिह्न कमल होगा। वह बीजेपी के चुनाव चिन्ह ‘कमल’ के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे।

दीपक को फल्टन विधानसभा से टिकट दिया गया है। दरअसल भाजपा ने अपने कोटे से 6 सीटें आईपीआई को दी हैं और सभी आरपीआई के प्रत्याशी बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) ने छोटा राजन के भाई को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का भाई दीपक निखालजे महाराष्ट्र की फलटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें, RPI राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का सहयोगी है.

खबरों के मुताबिक दीपक निखालजे चेंबूर सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, हालांकि आरपीआई ने उन्हें फलटन से टिकट दिया. अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में छह सीटें मिली हैं. गौरतलब हो, लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी और शिवसेना के अलावा महाराष्ट्र में एनडीए के किसी भी सहयोगी दल को कोई सीट नहीं मिली थी. उस दौरान कहा गया था कि इन पार्टियों तो विधानसभा में ज्यादा सीटें दी जाएंगी.

वहीं गौतम सोनवाने शिवाजी नगर के मानखुर्द से चुनाव लड़ेंगे, जबकि मोहन फड़ को पथरानी में पथरी से मैदान में उतारा गया है. राजेश पवार नांदेड़ के नायगांव से महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी और शिवसेना ने पहले छोटे दलों को सीटें दी और उसरी घोषणा की उसके बाद दोनों दलों के बीच विधानसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा हुआ.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए दोनों दलों के बीच हुए बंटवारे के अनुसार बीजेपी 164 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी से साफ तौर पर कहा है कि मुख्यमंत्री पद उन्हें ही चाहिए जबकि शिवसेना अध्यक्ष के बेटे आदित्य ठाकरे भी चुनावी मैदान में कूद चूके है और उनके लिए मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है.

कोई जवाब दें