बच्ची की पिटाई के वीडियो को लेकर छिड़ गई है बहस

0
316
Spread the love

कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक मां अपनी बच्ची को बड़ी ही बेहरहमी से पढ़ाई करा रही है. बच्ची मां के सामने हाथ जोड़ती है. रोते हुए बोलती है कि प्लीज प्यार से… लेकिन मां उतनी ही बेहरमी से पीटते हुए पढ़ाती है.

अब पता चल चुका है कि ये बच्ची कौन थी. अगर नाम सुनेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे. ये उस परिवार की बेटी है जहां नजाकत के साथ मोहब्बत भरे गीत गाय जाते हैं. businessofcinema ने खुलासा किया है कि ये बच्ची बॉलीवुड सिंगर तोशी और शारिब साबरी की भांजी है.

toshi_082217053222.jpgबॉलीवुड सिंगर तोशी और शारिब की भांजी है ये बच्ची.

छोटी सी बच्ची का नाम हया है. इस बात की पुष्टि तब हुई जब शारिब साबरी के इंस्टाग्राम पेज पर इस बच्ची को देखा गया. शारिब ने अपनी भांजी हया के कई वीडियो अपलोड किए हैं, जहां वो कहीं नमाज पढ़ रही हैं तो कहीं मामा के साथ मस्ती कर रही हैं. ये वीडियो शारिब ने 2016 में अपलोड किए थे. बता दें, इन वीडियो को देखकर लगेगा कि बच्ची काफी टेलेंटेड है क्योंकि इतनी छोटी से उम्र में वो राष्ट्रगान से लेकर गाने तक सुना रही है.

child-cry-3_082217083507.jpgतोशी अपनी भांजी हया के साथ.

विराट कोहली और शिखर धवन ने शेयर किया था बच्ची का रोता हुआ वीडियो

टीम इंडिया अभी श्रीलंका दौरे पर है. शिखर धवन और विराट कोहली वहां फिलहाल वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त हैं. बता दें, उन्होंने वहां रहते हुए ये वीडियो शेयर किया है और माता-पिता को ऐसा व्यव्हार न करने की सलाह दी. जिसके बाद हर जगह ये वीडियो वायरल हो गया है.

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- ‘यह बहुत ही चौंकाने वाला दुखद वीडियो है. अगर बच्चे को कुछ डराकर सिखाएंगे को वह कभी नहीं सीख पाएगा. ये बहुत ही दुखी करने वाला है

वहीं शिखर धवन ने शिखर धवन ने लिखा- ‘यह अब तक का सबसे विचलित करने वाला वीडियो है. माता-पिता के रूप में अपने बच्चों को पालने की जिम्मेदारी हम पर है. माता-पिता इसीलिए हैं कि वे अपने बच्चों को मजबूत बना सकें. ये मुझे बहुत परेशान कर रहा है कि ये महिला इस बच्ची को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से इसलिए प्रताड़ित कर रही है क्योंकि वो पांच तक ही गिन पा रही है.’

परिवार वालों का पक्ष

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ से बात करते हुए बच्ची के मामा और बॉलीवुड सिंगर तोशी का कहना है कि विराट कोहली और शिखर धवन हमारी बच्ची के बारे में नहीं जानते हैं. हमारे बच्ची के बारे में हमें पता है कि वह कैसी है. उसका ये नेचर ही है. अगले ही पल वो खेलने चली जाती है. उसके नेचर की वजह से छोड़ देंगे तो वो पढ़ाई नहीं कर पाएगी.

हमारे परिवार को बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि ये वीडियो इतना वायरल हो जाएगा. ये वीडियो वॉट्सएप फैमिली ग्रुप से वायरल हुआ है. जहां बच्ची की मां अपने पति को वीडियो के जरिए बताना चाह रही थी कि बच्ची बहुत जिद्दी हो गई है.

child-cry-2_082217083534.jpgसिंगर शारिब अपनी भांजी हया के साथ.

तोशी ने आगे कहा कि बच्चों को नर्सरी से ही होमवर्क मिलना शुरू हो जाता है. वो जो रोना होता है वो उस वक्त के लिए था ताकि उसकी मां उसे पढ़ाए न और खेलने दे. वो अभी 3 साल की है. ये कोई बड़ी बात नहीं. हर घर में बच्चों की अलग जिद होती है. अलग-अलग तरीके के बच्चे होते हैं. बच्ची बहुत जिद्दी है लेकिन हमारी लाड़ली है.

कुल मिलाकर ये वीडियो वायरल होना जरूरी था क्योंकि आज के जमाने में माता-पिता को बताना जरूरी है कि पढ़ाई के चक्कर में बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार करना ठीक नहीं. इसमें हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन आवाज से लोगों को ऐसा करने से रोक जरूर सकते हैं जैसा विराट और शिखर धवन ने किया.

कोई जवाब दें