फूटे हुए तालाब में लीपापोती शुरू, वाचा खेड़ी गांव में फूटा 3 करोड़ का तालाब

0
407
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

  • मंत्री के आदेश की हो रही अवहेलना
  • ग्रामीणों को नहीं मिल पाएगा पानी का लाभ

खाचरोद। खाचरोद के वाचाखेड़ी में 3 करोड़ 28 हजार रुपए की लागत से बने तालाब के फूटने का मामला सिंचाई मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा के पास पहुंच गया है। उन्होंने इसके जांच के आदेश दिए हैं इसके बावजूद भी सिंचाई विभाग और ठेकेदार द्वारा इसकी लीपापोती का काम शुरू कर दिया गया है।

यहां जेसीबी से क्षतिग्रस्त तालाब को ठीक किया जा रहा है जबकि सिंचाई मंत्री श्री हुकूमसिंह कराडा द्वारा वाचाखेडी तालाब फुटने की जांच के निर्देश दिए है बावजूद तालाब के ठेकेदार एवं सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ताबडतोड टूटे हुए तालाब को जेसीबी से ठीक करने का काम शुरू कर दिया है ताकि मौके पर कोई भी अधिकारी आए तो उन्हें भ्रष्टाचार दिखाई नहीं दे।

इसकी सूचना मिलते ही विधायक दिलीप सिंह गुर्जर और जिला पंचायत अध्यक्ष कारण कुमारिया मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया साथ ही इस तालाब की जांच कराने की बात कही। आपको बतादे की वाचाखेडी में 3 करोड 28 लाख की लागत से तालाब का निर्माण किया गया था परंतु पहली बारिश में ही पानी पाल के नीचे से सुरंग बनाकर बह गया। उपर पाल साबुत दिख रही थी परंतु पानी नीचे से चला गया जो इस बात का सबुत है कि इसके निर्माण में लापरवाही बरतते हुए खुलेआम भ्रष्टाचार किया गया है।

इस तालाब के बनने से आसपास के हजारों बीघा जमीन पर सिंचाई की सुविधा मिल सकती थी लेकिन अब तालाब फूटने से ग्राम वासियों को इसका लाभ नहीं मिल पाएगा क्योंकि पाल फूटने से पूरा तालाब खाली हो गया है जिसमें करोड़ो लीटर पानी था वह व्यर्थ लेकर चला गया है। इससे ग्रामीणों में काफी रोष है विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को इसकी जांच कराने के निर्देश दिए हैं।नागदा से विष्णु शर्मा की रिपोर्ट ।

बाइट– दिलीप सिंह गुर्जर विधायक खाचरोद नागदा

कोई जवाब दें