प्रेम संबंधों को लेकर प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या, गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर लिया

0
360
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

  • दोनों आरोपी गिरफ्तार, धरमजयगढ़ थाना अन्तर्गत घटित घटना ………
  • लैलूंगा थाना में मर्ग पर से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का अपराध पंजीबद्ध

रायगढ़. थाना धरमजयगढ़ अन्तर्गत बायसी लाखपतरा में रहने वाली महिला अपने पूर्व प्रेमी के साथ मिलकर उसके पति के सिर में चोट पहुंचाकर हत्या करने की घटना प्रकाश में आया है । धरमयगढ़ पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के अनुसार दिनांक 12/02/20 के सुबह थाना धरमजयगढ में सूचनाकर्ता विदेश्वर राठिया पिता सेतू राम राठिया उम्र 23 वर्ष निवासी बायसी लाखपतरा थाना धरमजयगढ द्वारा अपने बड़े भाई विशेश्वर राठिया पिता सेधुराम राठिया उम्र 32 वर्ष के आकस्मिक मृत्यु के संबंध में सूचना दिया गया । सूचनाकर्ता ने बताया कि लोग पांच भाई, दो बहन है, सबसे बडा मृतक है बडा भाई मृतक अपने पुराना घर में रहता था और बाकी भाई के साथ अपने पिता के पास रहते है ।

इसे भी पढ़ें :- प्यार में पागल प्रेमी प्रेमिका ने एक साथ फांसी पर झूल दी जान, कुछ दिनों के बाद होनी थी प्रेमिका की शादी

इन सब का खाना पीना एक एक जगह होता है । दिनांक 11/02/20 को खाना खाकर लगभग रात 9 बजे सभी सो गये थे बडा भाई (मृतक) अपने पत्नि बच्चों के साथ पुराना घर में सोने चला गया था । इनके घर इनके मौसी का लडका टीकाराम राठिया जो ग्राम गेरसा से शादी निमत्रंण देने मेहमानी में आया था ।

वह भी मृतक के घर सोने चला गया कि रात के करीब रात्रि 2.30 बजे मृतक की पत्नी सहोदरा राठिया इनने घर आकर बताई कि मृतक के सिर में चोट लगा है वह बाहर से घुमकर आया है । सभी आहत को सीएचसी धरमजयगढ लेकर गये जहां डॉक्टर ने उसे मृत बताया । मृतक के सिर में चोट लगने कारण फौत होना पाये जाने पर मर्ग तथा अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 20/2020 धारा 302 भादंवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

इसे भी पढ़ें :- वीडियो : प्रेमिका के साथ थाना प्रभारी रंगरेलिया मनाते रंगे हाथों पकड़ाये, पत्नी ने आकर धर दबोचा, TI लूँगी बनियान में भागे

विवेचना दरम्यान थाना प्रभारी धरमजयगढ़ ‍निरीक्षक अमित शुक्ला द्वारा मृतक के वारिशानों एवं आसपडोस के लोगों से पूछताछ किया गया । संदेह मृतक के घर रात में रूके संदेही टीकाराम राठिया जो मृतक का ममेरा भाई के ऊपर गया । संदेही से कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि उसका प्रेम संबंध मृतक की पत्नी के साथ कुछ सालों से चल रहा है जिसकी भनक मृतक को लग गई थी जिस पर संदेही टीकाराम राठिया और मृतक के बीच कहासुनी हुई और संदेही टीकाराम राठिया एवं मृतक की पत्नी के द्वारा उसको रास्ते से हटाने के उद्देश्य से रात में मृतक के घर में सिर में वार कर दिए जिससे वह बेहोश हो गया.

घरवालों को झूठी कहानी बनाये कि मृतक बाहर गया था जिसे चोट लगी है । आरोपी एवं आरोपिया व मृतक के परिजन बेहोशी हालत में आहत को अस्पताल पहुंचाये । मृतक के पत्नी पुलिस को लगातार गुमराह कर रही थी । दोनों आरोपियों के कबूलनामे एवं उपस्थित साक्ष्यों के आधार पर दोनों आरोपी (1) टीकाराम राठिया पिता सुंदर सिंह राठिया उम्र 22 साल निवासी गेरसा थाना धर्मजयगढ़ (2) सहोदरा राठिया पति विशेश्वर राठिया उम्र 30 वर्ष निवासी बायसी लाखपतरा थाना धर्मजयगढ़ को उपरोक्त प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है

इसे भी पढ़ें :- हाईकोर्ट ने पुलिस पर लगाई 5 लाख की कास्ट, आरोपी की जगह निर्दोष को जेल भेज दिया, पुलिस अफसरों की लापरवाही पर बड़ा आदेश

थाना लैलूंगा के मर्ग क्र0 10/2020 धारा 174 जा0फौ0 का मृतक लाल साय नागवंशी पिता दुखुराम नागवंशी उम्र 40 साल निवासी किलकिला थाना लैलूंगा जिला रायगढ (छ0ग0) हाल मुकाम धंधरीगुडी उडीसा के आकस्मिक मृत्यु के संबंध में उसके बड़े भाई मंगतू राम नागवंशी उम्र 60 वर्ष निवासी किलकिला गौटिया बस्ती थाना लैलूंगा द्वारा दिनांक 08.02.2020 को मर्ग इंटिमेशन दर्ज कराया गया कि इसका भतीजा मृतक का लड़का दिनांक 08/02/2020 के सुबह घर आकर बताया कि मृतक दिनांक 06.02.2020 को सुबह करीब 10-11 बजे घर से किलकिला बाजार आया था और घर वापस नहीं गया है ।

इधर उधर पता लगाओ । उसी दिन गांव का एक व्यक्ति आकर बताया कि हाडीपानी के जगेश्वर कवंर के खेत के पास लाल साय नागवंशी मरा पडा है तब जाकर देखे लाल साय नागवंशी मरा पडा था । मर्ग जांच पी.एम. रिपोर्ट पर मृतक लाल साय की मृत्यु के सिर में हार्ड एवं ब्लंट आबजेक्ट से बल पूर्वक मारने से आई हेड इंजूरी के कारण मृत्यु होना एवं मृत्यु की प्रकृति होमोसाइडल होना लेख होने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 20/2020 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है । घटना के संबंध में लैलूंगा पुलिस द्वारा मृतक के वारिसान ओं एवं गांव के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कोई जवाब दें