प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा, वह भी हो चुकी हैं यौन शोषण का शिकार

0
578
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के गत दिनों हुए एक के बाद एक खुलासों ने सबको हैरत में डाल दिया था. तनुश्री दत्ता ने ‘मी टू’ के तहत नाना पाटेकर जैसे दिग्गज अभिनेता के खिलाफ दुर्व्यवहार और उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

लगभग 10 साल पहले हुई बात को भी उन्होंने इतनी मजबूती के साथ सबके सामने रखा कि फिल्म इंडस्ट्री न केवल तनुश्री के पक्ष में खड़ी हो गई, बल्कि कई अन्य महिलाओं ने भी अपनी आपबीती बताकर कई दिग्गजों की पोल खोली.

अब ग्लोबल स्टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने सेक्शुअल हरासमेंट का खुलासा किया है. प्रियंका का कहना है कि वह भी अपने करियर के शुरुआती दिनों मेंयौन उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं. न्यूयॉर्क में हुए 10वें वार्षिक महिला सम्मेलन में प्रियंका ने महिलाओं से जुड़ी तमाम समस्याओं पर खुलकर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा, ”महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न एक आम बात बन चुकी थी, लेकिन अब जब हमने एक-दूसरे को सपोर्ट दिया है तो लोगों के पास हमारा मुंह बंद करने की ताकत नहीं बची.

यह एक आश्चर्यजनक और पावरफुल चीज देखने को मिल रही है.” उन्होंने कहा कि आज ‘मी टू’ जैसे कैम्पेन के कारण महिलाएं खुलकर सामने आ रहीं हैं और अपनी कहानी बयान कर रही हैं. ऐसे में यदि उनके पास भी एक कहानी है तो उन्हें नहीं लगता कि वह अकेली हैं. इसलिए उन्हें इसे बताने में भी कोई शर्म नहीं है. प्रियंका ने अपने साथ हुई किसी घटना का सीधे तौर पर तो उल्लेख नहीं किया, लेकिन इस बात की तरफ इशारा किया कि वह भी सेक्शुअल हरासमेंट का शिकार हो चुकीं हैं. उन्होंने कहा, ”मेरे ख्याल से इस कमरे में बैठी सभी महिलाओं ने इसे सहन किया है.

लेकिन अब महिलाएं खुलकर सामने आ रही हैं और अपनी कहानी बयान कर रही हैं. हमने पहले भी आवाज उठाई थी, बस फर्क इतना था कि तब कोई सुनता नहीं था.” बता दें कि गत दिनों बॉलीवुड में ‘मी टू’ कैम्पेन के तहत दिग्गज अभिनेता आलोक नाथ, डायरेक्टर साजिद खान, विकास बहल, संगीतकार अनु मलिक, गायर कैलाश खेर आदि के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगे. कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर भी हुई. यहां तक कि आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई हुई और उन्हें अपने प्रोजेक्ट्स भी गंवाने पड़े.

कोई जवाब दें