पुलिस की सक्रियता से 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार व चोरी की 4 बाईक बरामद

0
212
Spread the love

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

TOC NEWS @ www.tocnews.org

रायगढ़. चौकी प्रभारी जूटमिल निरीक्षक अंजना केरकेट्टा के नेतृत्व में जुटमिल पुलिस द्वारा अपराध नियत्रण के लिये क्षेत्र में की जा रही कार्यवाही एवं उनकी क्षेत्र में सक्रियता ही है कि प्रभारी अंजना केरकेट्टा के पदस्थापना के बाद से चोरी गई मशरूका में बरामदगी का प्रतिशत सर्वाधिक है । आज ही चौकी जुटमिल स्टाफ द्वारा 02 बाईक चोरों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे डेढ लाख किमती की 04 बाईक बरामद की गई है ।

जानकारी के अनुसार दिनांक 30.10.2019 को पुलिस चौकी जूटमिल अंतर्गत मोहदापारा में रहने वाले सुजीत कुमार लहरे द्वारा दिनांक 30.10.19 के शाम करीब 19:00 बजे इसके मौदहापारा गंधरी पुलिया के पास से मोबाईल दुकान के सामने खड़ी बजाज पल्सर मोटर सायकल CG13W- 0595 को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया, रिपोर्ट पश्चात चौकी जूटमिल प्रभारी निरीक्षक अंजना केरकेट्टा अपने स्टाफ के साथ मौके पर अपराध की तस्दीकी के लिए पहुंची ।

इसे भी पढ़ें :- पत्रकारों की सम्मान निधि बढ़ाकर 10 हजार करने का निर्णय, राज्य पुनर्निर्माण उपकोष का गठन

जहां सुजीत लहरे तथा आसपास के लोगों से पूछताछ कर दुकान तथा रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया और सीसीटीवी फुटेज से संदेहियों की धर पकड़ की कार्यवाही शुरू की गई जिस पर बीते रात (दिनांक 31 10 2019) की रात्रि करीब 2:00 बजे संदेही दिलीप दास महंत को बजाज पल्सर मोटरसाइकिल के साथ जुटमिल स्टाफ द्वारा सरवानी जाते समय ट्रांसपोर्टनगर के पास पकड़े और पकड़कर चोरी के संबंध में पूछताछ किये तो संदेही दिलीप दास ने बताया कि दिनांक 30.10.19 को गांव के ओम शंकर पटेल के साथ मिलकर रायगढ़ आया था जहां सावित्री नगर जाते समय मौदहापारा गंधरी पुलिया के पास एक बजाज पल्सर मोटर सायकल CG13W- 0595 को चोरी किये जिसे स्वयं दिलीप चला रहा था जिसे रात्रि करीब 2:00 बजे जूटमिल पुलिस ने पकड़ा ।

इसे भी पढ़ें :- पीली साड़ी वाली पोलिंग अफसर इस बार शॉर्ट स्कर्ट में नजर आई, फिर फोटो वायरल, तस्वीर देखकर चौंक जाएंगे आप

आरोपी ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसके दोस्त ओम शंकर पटेल के साथ केवड़ावाड़ी बस स्टैंड, रिलैक्स होटल, और पुरानी हटरी के पास भी 03 और मोटरसाइकिलें (बजाज डिस्कवर, हीरो HF डीलक्स, हीरो होंडा डीलक्स) चोरी किए हैं जिसे आरोपियों के निशानदेही पर बरामद किया गया है । आरोपियों से बरामद मोटर सायकल CG13W- 0595 को थाना कोतवाली (जुटमिल) के अप.क्र. 952/19 धारा 379 भादंवि में बजाप्ता सुमार किया गया है.

इसे भी पढ़ें :- ”होटल बाॅव” के खिलाफ़ ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी मामले में की एफआईआर दर्ज, यह रही बड़ी वजह

जबकि आरोपियों से जप्त 03 और मोटर सायकल के संबंध में आरोपियों के विरुद्ध धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC के तहत कार्यवाही की गई है । आरोपी (1) ‍दिलीप दास महंत पिता जीवन दास महंत उम्र 22 साल (2) ओमशंकर पटेल पिता रामलाल पटेल उम्र 21 साल दोनों निवासी सरवानी थाना कोतरारोड़ से जप्त मोटर सायकलों की कीमत लगभग 1.50 लाख रूपये के है, आरोपियों को उपरोक्त प्रकरणों में गिरफ्तार कर आज रिमांड पर भेजा गया है ।

कोई जवाब दें