पाकिस्तान: इमरान खान पर बड़ी मुसीबत, जल्द ही छिन सकती है प्रधानमंत्री की कुर्सी

0
1029
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऊपर बड़ी मुसीबत आन पड़ी है. दरअसल, उनकी कुर्सी खतरे में पड़ गई है. उनके खिलाफ लाहौर हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार देने की मांग की गई है.

इमरान खान के खिलाफ ईमानदार और धर्मपरायण नहीं होने का आरोप लगा है. उन पर आरोप लगाया गया है कि साल 2018 के आम चुनाव के नामांकन पत्र में उन्होंने एक बेटी का पिता होने की बात छिपाया है.

बड़ी बात यह है कि लाहौर हाई कोर्ट इस मामले में सुनवाई के लिए राजी भी हो गया है. लाहौर हाई कोर्ट इमरान खान को अयोग्य करार देने वाली इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा. अगर इसमें पीएम इमरान खान गलत साबित हो जाते हैं तो उनकी कुर्सी छिन सकती है.

दायर याचिका में दलील दी गई है कि पीएम इमरान ने पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 62 और 63 का उल्लंघन किया है. इस वजह से उनको अयोग्य घोषित कर दिया जाए. बता दें कि पाकिस्तानी संविधान के अनुच्छेद 62 और 63 में संसद सदस्य के लिए ‘सादिक और अमीन’ (ईमानदार और धर्मपरायण) होने की शर्त है.

पाकिस्तानी के बड़े अखबार डॉन के मुताबिक, दायर याचिका में अना-लुइसा व्हाइट और लॉर्ड गॉर्डन व्हाइट की बेटी टायरिन जेड खान व्हाइट को पीएम इमरान की बेटी बताया गया है. पीएम इमरान ने साल 2018 के चुनाव के अपने नामांकन पत्र में टायरियन जेड खान व्हाइट के कथित पिता होने की बात का जिक्र नहीं किया है.

कोई जवाब दें