पहले कोरोना का संकट और अब बर्ड फ्लू का कहर, मध्य प्रदेश में इसके सबसे अधिक मामले सामने आए

0
666
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

भारत में बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद कई राज्यों में हलचल मच गई है. पहले कोरोना का संकट और अब बर्ड फ्लू का कहर. मध्य प्रदेश में इसके सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, जहां सैकड़ों की संख्या में कौवे मर गए और उन्हें ये वायरस मिला है. अभी इसी संकट को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक बुलाई है, जिसमें वो राज्य की स्थिति का जायजा लेंगे.

बर्ड फ्लू संकट को लेकर भारत में बड़े अपडेट –

– भारत सरकार के मुताबिक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, केरल में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो गई है. ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके जरिए देश में आ रहे ऐसे मामलों पर नज़र रखी जा रही है. राज्य सरकारों के साथ मिलकर सभी अहम कदम उठाए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहम बैठक बुलाई

– मध्य प्रदेश में सबसे अधिक कौवों की मौत के मामले सामने आए हैं, अबतक दस जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहम बैठक बुलाई है.

सीएम ने दिए निर्देश

मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बर्ड फ्लू की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। जिला स्तर पर पूरी स्थिति की निगरानी करने के निर्देश जारी किए गए हैं और वायरस का पता लगाने के लिए जिलों भर के पोल्ट्री फार्मों में पक्षियों पर यादृच्छिक जांच की जाएगी।

 

कोई जवाब दें