पशु तस्करी केस: सीबीआई ने बीएसएफ़ के वरिष्ठ अधिकारी को किया गिरफ्तार

0
306
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

सीबीआई ने बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी को पशु तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने मालदा में 36 बटालियन के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार को कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि बीएसएफ अधिकारी की

बताया जा रहा है कि बीएसएफ अधिकारी की यह गिरफ्तारी भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध रूप से पशु तस्करी की जांच के सिलसिले में की गई है. सीबीआई ने मालदा में 36 बटालियन के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार को कई घंटों की पूछताछ के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किया था.

बता दें कि सतीश कुमार वर्तमान में छत्तीसगढ़ के रायपुर में तैनात हैं. कुमार पर आईपीसी की धारा 120 बी और धारा 7, 11 और 12 भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. केंद्रीय एजेंसी सीबीआई इससे पहले कुमार के कोलकाता स्थित घर पर छापा भी मार चुकी है. छापे के बाद कोलकाता में कुमार के निवास को सीबीआई ने सील कर दिया था.

बता दें कि बांग्लादेश बॉर्डर से पशु तस्करी की खबरें अक्सर सामने आती रही हैं. इस मामले में सीबीआई की कोलकाता शाखा ने 21 सितंबर को मुकदमा दर्ज किया था. मुकदमे में बीएसएफ के एक बड़े अधिकारी को भी आरोपी बनाया गया था. इसके अलावा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने देश की राजधानी दिल्ली से गायों के एक बड़े तस्कर इनामुलहक को नवंबर में गिरफ्तार किया था.

 

कोई जवाब दें