पद संभालते ही कमलनाथ का विवादित बोल, कहा- ‘UP बिहार की वजह से MP के लोग बेरोजगार

0
342
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

भोपाल । मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ पद संभालते ही एक्शन मोड में दिख रहे हैं. सीएम की जिम्मेदारी संभालते ही कमलनाथ ने इन्वेस्टमेंट को प्रोत्साहन देने वाली योजना की घोषणा की है. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के लोग बेरोज़गार रह जाते हैं, जबकि यूपी – बिहार के लोग नौकरियां ले जाते हैं. मुख्यमंत्री  ने शर्त रखी कि वे इन्वेस्टर्स कंपनी को इन्सेंटिव (प्रोत्साहन) तभी देंगे, जब कंपनी एमपी के 70 प्रतिशत कर्मचारियों को रोजगार दे.

सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन घंटे के अंदर कमलनाथ ने अपने चुनावी वादों पर अमल करना शुरू कर दिया है. उन्होंने पद संभालने के तीन घंटे के भीतर ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया. अभी किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया गया है. इससे 40 लाख किसानों को फायदा होगा.

कमलनाथ ने ऐलान किया कि राज्य में चार गारमेंट पार्क खोले जाएंगे. इससे प्रदेश में विकास की गति तेज होगी. किसानों का कर्ज माफ करने के बाद नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, ‘मैंने कुर्सी पर बैठते ही सबसे पहले कर्जमाफी के अपने वादे को पूरा किया.’ कमलनाथ ने इसके अलावा कन्यादान मिशन को पूरा किया.

कोई जवाब दें