पत्नी सहित देश से भागने की फिराक में थे जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, एयरपोर्ट पर हुए गिरफ्तार

0
383
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल के साथ देश से बाहर जाने की कोशिश में थे। लेकिन, आप्रवासन अधिकारियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया। दोनों को देश छोड़ने से रोक दिया गया है। जानकारी के मुताबिक नरेश और अनीता गोयल एमिरेट्स फ्लाइट से लंदन जा रहे थे। जिस विमान से दोनों जाने वाले थे, वह उड़ान भरने को तैयार थी, तभी उस फ्लाइट को रोका गया और दोनों को हिरासत में लिया गया।

एयरवेज के फाउंडर और पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता को मुंबई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने रोक लिया. जानकारी के मुताबिक, वह मुंबई एयरपोर्ट से पत्नी अनीता गोयल के साथ विदेश जा रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोयल और उनकी पत्नी दुबई जाने वाली एमिरेट्स की फ्लाइट संख्या ईके 507 में बैठ गए थे. लेकिन मुंबई इमिग्रेशन टीम ने उनको इमिग्रेशन क्लियरेंस का हवाला देते हुए सफर करने से रोक दिया. यही नहीं, उनका सामान भी फ्लाइट से उतार दिया गया. फ्लाइट दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर रवाना होनी थी.

इसे भी पढ़ें :- भोजपुरी एक्ट्रेस रितू सिंह की खूबसूरती का दीवाना सिरफिरा आशिक कमरे में घुस शादी का प्रस्ताव दिया, इंकार करने पर चला दी गोली, मची अफरा तफरी

जेट एयरवेज 8,500 करोड़ रुपये के कर्ज के तले डूबी हुई है. साल 2010 से जेट एयरवेज लगातार घाटे में है. नुकसान और कर्ज बढ़ने के बाद देनदार एयरलाइंस को और पैसा देने से मुकर गए. धीरे-धीरे कंपनी के पास कर्मचारियों की सैलरी और तेल के लिए भी पैसा नहीं बचा. इसके बाद कंपनी को अपनी उड़ानों की संख्या कम करनी पड़ी.

इसे भी पढ़ें :- फेमस सिंगर चिन्मयी श्रीपदा हुई ऑनलाइन शोषण का शिकार, एक शख्स ने पर्सनल मैसेज कर मांगी न्यूड फोटो

जेट ने 118 के बजाय जेट 7 विमानों से काम चलाने लगी. आर्थिक स्थिति हद से ज्यादा खराब होने के बाद निवेशकों और लेंडर्स ने चेयरमैन नरेश गोयल को पद से हटने के लिए कहा. नरेश गोयल कंपनी से हट गए फिर भी न तो लेंडर्स और न ही किसी निवेशक ने पैसा दिया.

कंपनी के पास जब तेल तक के लिए भी पैसा नहीं बचा, तो 18 अप्रैल से सभी उड़ानें बंद हैं. फिलहाल जेट में निवेश करने के लिए एतिहाद एयरवेज, नेशनल इनवेस्टेमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड, प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG कैपिटल और इंडिगो को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

Naresh Goyal, Anita Goyal, former Chairman of Airways

कोई जवाब दें