पत्नी की हत्या कर थाना पहुंच गया पति, पुलिस को गुमराह करने का किया षड्यंत्र

0
348
Spread the love
TOC NEWS @ www.tocnews.org

जबलपुर ! बरगी के ग्राम रीमा में प्रकाश पटैल ने सुनियोजित ढंग से पत्नी की सुबह 5 बजे के लगभग हत्या की, इसके बाद थाना पहुंचकर पुलिस को सूचना दी कि किसी ने पत्नी सुषमा को मार दिया है. पुलिस ने मामले में जांच की तो यह बात साफ हो गई कि पति ही प्रकाश पटैल ने पत्नी सुषमा की हत्या की है. किसी को शक न हो इसलिए स्वयं ही थाना पहुंचकर जानकारी दी है. पुलिस ने प्रकाश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला प्याज के छिंलकों की मानिंग उधड़ता चला गया.

बरगी थानाप्रभारी रीना पांडेय ने बताया कि ग्राम रीमा निवासी प्रकाश कुमार पटैल का घरेलू बातों को पत्नी सुषमा से आए दिन विवाद होता रहा. 21 मई को रात में दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसपर पत्नी सुषमा ने कहा कि वह अब घर में नहीं रह सकती है, सुबह होते ही घर से चली जाएगी. इस बात को सुनकर प्रकाश भी चुप हो गया, लेकिन उसने साजिश रच डाली कि सुबह जब पत्नी घर से निकलेगी तो बंधक बनाकर घर ले आएगेें या फिर मौत के घाट उतार देगें. 22 मई की सुबह 5 बजे के लगभग सुषमा उठी और घर से निकल गई, सुषमा को उठते देख पति प्रकाश भी उठ गया और सुषमा का पीछा करने लगा, सूनसान सड़क पर प्रकाश ने सुषमा को रोका, लेकिन सुषमा अपने पति प्रकाश की कोई बात सुनने के लिए तैयार नहीं थी.

इस बात को लेकर दोनों के बीच फिर विवाद हुआ और गुस्साए प्रकाश ने लाठी उठाकर पत्नी सुषमा के सिर, चेहरे व सीने पर कई बार किए, जिससे सुषमा की मौत हो गई. हत्या करने के बाद प्रकाश पहले घर आया और स्वयं के कपड़े बदलकर थाना पहुंच गया और पुलिस को जानकारी दी कि किसी ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी है. पुलिस ने मामले की जांच की तो कई बिन्दुओं पर पुलिस को प्रकाश पर ही शक हुआ, जिसपर पुलिस ने प्रकाश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया. पुलिस ने प्रकाश के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है.

पहले बंधक बनाने की फिराक में रहा-

पुलिस को पूछताछ में आरोपी पति प्रकाश पटैल ने कहा कि वह पत्नी सुषमा की हत्या नहीं करना चाहता था, उसने पहले घटना स्थल पर काफी देर तक रस्सी तलाश की ताकि सुषमा के हाथ-पैर बांधकर घर में बंधक बना लेगा. रस्सी जब नहीं मिली तो उसने लाठी उठाकर सुषमा की हत्या कर दी.

थाना में भी रोने का नाटक किया-

थाना में सूचना देने पहुंचे आरोपी पति प्रकाश पटैल ने जमकर नाटक किया, पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी देते हुए रो रहा था, ताकि पुलिस भी यही समझे कि किसी ने पत्नी की हत्या कर दी है. लेकिन पुलिस को इस बात पर संदेह हुआ कि जिस व्यक्ति का नाम बताया कि उसने सूचना दी है, पुलिस ने जब उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसका कहना था कि प्रकाश ने मिला ही नहीं है, उसने प्रकाश को कोई जानकारी नहीं दी है !

कोई जवाब दें