पति ने खुशी-खुशी गैरमर्द से कराई अपनी पत्नी की शादी… दहेज में दिए दो बच्चे!

0
260
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

आज से कई वर्ष पहले आयी एक फ़िल्म “हम दिल दे चुके सनम” ने पर्दे के ऊपर काफी धमाल मचाया था। तब उस वक़्त किसे मालूम था कि आने वाले वक्त में कभी उस फिल्म की स्टोरी पर आधारित कोई सच्ची घटना घटित हो जाएगी। अगर आपने वह फ़िल्म देखी होगी तो आपको उस फिल्म की स्टोरी अच्छी तरह याद होगी। उस फिल्म की कहानी ही कुछ ऐसी थी की उस फिल्म में मुख्य कलाकार के रूप में मौजूद सलमान ऐश्वर्या और अजय देवगन के बीच एक लव ट्राइंगल सा चल रहा था।

दरसअल उस फिल्म में दिखाया गया था कि किस प्रकार ऐश्वर्या सलमान से प्यार करती है पर उनके घरवाले उनकी शादी अजय देवगन से करवा देते है। उसके बाद अजय देवगन दर-दर भटकते हुए ऐश्वर्या के रियल लव की तलाश में निकल जाता है। पर वह कहानी तो बस पर्दो के पीछे थी पर आज हम जो बताने जा रहे है वह पर्दे के सामने की सच्ची कहानी है। चलिये बताते है आपको भी इस मामले के बारे में विस्तार से।

यह घटना बिहार की राजधानी पटना से सटा हुआ एक जिला हाजीपुर का है, जहाँ एक पति ने अपने 10 साल पहले हुए शादी और बच्चो को लेकर एक बेहद ही अजीब सा फैसला लिया है। उसके मुताबिक वह अपनी पत्नी की शादी उसी लड़के के साथ करवाकर रहेगा जिसे उसकी पत्नी हमेशा से प्यार किया करती थी। उसके इस फैसले के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। सबको ऐसा लग रहा है मानो वह पागल हो चुका है। अपनी पत्नी की इच्छा को पूरा करने वाले इस शख्स को देखकर ऐसा लगता है मानो वह भी प्यार के रिश्ते के सामने हार मान चुका हो।

इस घटना की शुरुआत आज से 10 साल पहले ही हो चुकी थी। मिली जानकारी के मुताबिक 10 साल पहले अरुण की शादी मधु से हुई थी। इन दस सालों में साथ रहते हुए उनके 2 बच्चे भी हुए। पर मधु को शादी से पहले ही श्रवण चौरसिया नाम के लड़के से प्यार हो चुका था। प्यार होने की वजह से श्रवण उसके घर के आसपास दिखाई दिया करता था। कई बार श्रवण लड़की के ससुराल तक आकर उससे मिलने की जहमत उठाया करता था। इसी क्रम में एक दिन हुआ कुछ ऐसा जिसने सबकी जिंदगी बदल दी।

दरसअल एक दिन अरुण की मौजूदगी में ही श्रवण मधु से मिलने उसके घर आ पहुँचा। घर पहुचने के बाद जब मधु के पति ने उसके में पूछा तो मधु उसे कुछ बताने को राजी ही नही थी इस डर से की क्या पता बता देने के बाद उसके इस रिश्ते में भी दरार आ जायेगा। काफी पूछें जाने के बाद भी जब उस महिला ने उसके बारे में नही बताया तो उसके पति को ऐसा शक हो गया कि वह लड़का इसका बॉयफ्रेंड है। जिसके बाद अरुण ने उस लड़के से पूछा जिसके बाद पूरी सच्चाई सामने आ गयी। प्यार की ऐसी दास्तान को देखने के बाद अरुण का दिल भी पिघल गया और उसने ले लिया ऐसा फैसला।

दोनों के बीच इतने प्यार को देखते हुए अरुण ने दोनों के घर को बसाने की ठान ली और दोनों का प्रेम विवाह करवाने का निर्णय लिया। अपनी बसी बसाई दुनिया को उजाड़ कर दुसरे का घर बसाने की जिद पर अड़ा हुआ देख पड़ोसी हैरान थे। अरुण ने अंत मे अपने प्यार का ब,लिदान देकर दोनों की शादी करवा दी और अपने जिगर के टुकड़ों को भी उसने श्रवण को सौंप दिया। प्यार के लिए ऐसे ब,लिदान को सुनकर आंखे भर आती है।

कोई जवाब दें