न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से हराया

0
1876
Spread the love

ब्रिस्बेन। स्टीव स्मिथ के शानदार 91 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की अनाधिकारिक एकदिनी श्रृंखला में न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर पांच विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने इस अनाधिकारिक मैच में नौ विकेट पर 286 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक 44 ओवरों में पांच विकेट पर 248 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला पर 2-1 से कब्जा जमाया।

287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेविड वॉर्नर एक बार फिर असफल रहे और वे मात्र दो रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने ओपनिंग करते हुए इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में शून्य और 39 रन बनाए थे। इसके बाद बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

स्मिथ ने दूसरे मैच में 89 रन बनाए थे। उन्होंने तीसरे मैच में नाबाद 91 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 70 रन बनाए। मैक्सवेल ने 48 गेंदों में ये रन बनाए। इससे पहले न्यूजीलैंड की तरफ से विल स्मिथ का धमाकेदार प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने लगातार दूसरा शतक लगाया। वे 111 रन बनाने के बाद मार्कस स्टोइनिस के शिकार बने। उन्होंने दूसरे मैच में 130 रन बनाए थे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

स्मिथ ने तीन मैचों की इस सीरीज में 301 रन बनाए। यह सीरीज अनाधिकारिक है अन्यथा वे न्यूजीलैंड की तरफ से तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मार्टिन गप्टिल (330 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में) के बाद दूसरे क्रम पर पहुंच जाते। ओपनर जॉर्ज वॉकर ने 59 रन बनाए। पैट कमिंस सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 32 रनों पर चार विकेट लिए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच एक विकेट से जीता था। न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच सात विकेट से जीत तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। कंगारू टीम ने अंतिम मैच जीत सीरीज अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया को अब साउथम्पटन में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने हैं।

कोई जवाब दें