नीली ड्रेस वाली पोलिंग अफसर की ख़ूबसूरती है अंदाज नहीं लगा पाएंगे, आप ख़ुद ही देख और जाने कौन है ये

0
3230
Spread the love
पीली साड़ी के बाद नीली ड्रेस वाली पोलिंग अफसर की कहानी, उन्हीं की जुबानी

पीली साड़ी पहनकर चुनाव ड्यूटी पर जाने वाली महिला की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. पीली साड़ी वाली पोलिंग अफसर का नाम रीना द्विवेदी है और लखनऊ की रहने वाली हैं. 6वें चरण में भोपाल में होने वाले चुनाव के दौरान भी नीली ड्रेस में एक खूबसूरत पोलिंग अफसर की फोटो ने सोशल मीडिया में सनसनी फैला दी थी.

उनकी एक तस्वीर मध्य प्रदेश के साथ ही पूरे देश में तेजी से वायरल हो हुई. जिसमें उस महिला ने नीली ड्रेस पहने और सनग्लास लगा रखा था. इनके बारे में हमने पता लगाया और उनसे हमने सोशल मीडिया में वायरल होती उनकी तस्वीर पर उनका रिएक्शन जाना. साथ ही उन्होंने बातचीत में कई मजेदार बाते भी बताईं.

नीली ड्रेस वाली पोलिंग ऑफिसर का नाम योगेश्वरी गोहिते ओंकार है. वह मूलत: मध्यप्रदेश के बैतूल की रहने वाली हैं. वो भोपाल में रहती हैं और केनरा बैंक की कुंजन नगर ब्रांच में बतौर प्रोविजनरी अफसर हैं.

योगिश्वरी गोहिते के परिवार में उनका बेटा रोमिल, सास और पति हैं. पति इंडियन आर्मी में मेजर के पद पर हैं.

जब हमने उनसे पूछा कि अखबारों और सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने पर आपका रिएक्शन कैसा था, योगेश्वरी जी ने बताया कि, ‘मुझे खुशी होती है जब आप काम के साथ पहचान पाते हैं. जब ये फोटो खींची गईं थीं तो मैं ड्यूटी में थी. काम के साथ पहचान मिली तो ये मेरे लिए अच्छा है. और इसे मैंने पाजिटिव लिया.’

उन्होंने बताया कि उनकी ड्यूटी भोपाल के बूथ नंबर 100 गोविंदपुरा आईटीआई में लगी थी. ड्यूटी के लिए ईवीएम लेकर जाते वक्त मेरी यह फोटो क्लिक की गईं थीं.

नीली ड्रेस वाली पोलिंग अफसर के नाम से फेमस हुईं योगेश्वरी गोहिते ने यह भी बताया कि बैंक की तरफ से मेरी ही ड्यूटी चुनाव में लगी थी. बाकि सभी पुरुष थे. लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान देकर मुझे काफी अच्छा लग रहा है.

बैंक में कब से नौकरी करने के हमारे सवाल पर योगेश्वरी ने बताया कि 2010 में मेरा सेलेक्शन एसबीआई, कैनरा बैंक में हुआ था. जिसमें मैंने कैनरा बैंक में बतौर पीओ ज्वॉइन किया था.

हालांकि 2006 में भी मेरा सेलेक्शन बैंक ऑफ महाराष्ट्र में बतौर क्लर्क हो चुका था, लेकिन आगे की पढ़ाई और बेहतर ऑप्शन की तलाश में मैंने ज्वॉइन नहीं किया.

उन्होंने बताया कि बैतूल के क्रिश्चन स्कूल से MP Board से 12वीं पास की. फिर यहीं के एक कॉलेज से ऑर्ट्स से ग्रेजुएशन किया. पहले बॉयो लिया था लेकिन बैंकिग सेक्टर में जाना था तो तैयारी के लिए सब्जेक्ट बदल लिया.

जब हमने पूछा कि आपकी खूबसूरती के चर्चे हैं तो उन्होंने कहा कि, ‘प्रोफेशनल होते हुए भी खुद फिट रखना कोई मुश्किल काम नहीं. मैं परिवार के साथ खुद का ध्यान रखती हूं. और लोगों से भी यही कहना चाहती हूं कि अपना ध्यान रखिए और फिट रहिए.

फिटनेस के बारे में योगेश्वरी का कहना था कि, ‘मैं खुद को फिट रखने के लिए योगा, साइक्लिंग, रनिंग जरूर करती हूं. इससे वर्कआउट भी हो जाता है और मैं फिट रहती हूं.’

आख‍िर क्यों फेमस हो गई थीं योगेश्वरी: पीली साड़ी के बाद अब नीली ड्रेस वाली पोलिंग अफसर की धूम

कोई जवाब दें