नीतीश का इस्तीफा : भ्रष्टाचार से समझौता नहीं, मेरे लिए काम करना संभव नहीं रह गया था

0
226
Spread the love

TOC NEWS

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम को राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके साथ ही राज्य में पिछले 20 माह से चल रहा जदयू-राजद और कांग्रेस का महागठबंधन टूट गया है। राजभवन से लौटने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जैसा माहौल चल रहा था उसमें काम करना मुश्किल हो गया था। मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर इस्तीफा दिया है।

नीतीश का इस्तीफा : भ्रष्टाचार से समझौता नहीं, मेरे लिए काम करना संभव नहीं रह गया था के लिए चित्र परिणाम

नीतीश पर लालू का बड़ा आरोप

नीतीश के इस्तीफे के बाद लालू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार में सबकुछ पहले से ही सेट था। लालू यादव ने नीतीश पर पलटवार करते हुए कहा- ये कैसी ईमानदारी है, नीतीश पर भी तो हत्या का आरोप है।

इसे भी पढ़ें :- नीतीश कुमार धारा 302 के तहत हत्या के आरोपी : लालू यादव

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपर से हत्या का आरोप बड़ा है। लालू यादव ने नया फार्मूला सुझाते हुए कहा कि न नीतीश न तेजस्वी कोई तीसरा मुख्यमंत्री बने और महागठबंधन की तीनों पार्टियां बैठकर इस बात पर फैसला करें।



अपने आप लाया गया संकट है

नीतीश ने कहा, यह कोई संकट नहीं है। यह अपने आप लाया गया संकट है। हमने इतने दिनों तक इंतजार किया और लगा कि अब काम नहीं हो पाएगा। इस मुद्दे पर हमने राहुल गांधी से भी बात की। पर कोई हल नहीं निकलता नहीं दिखा। इससे पहले पटना में शाम को जदयू विधायक दल की बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से मिलने राजभवन चले गए। राजभवन से लौटने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिए जाने की जानकारी दी।

जमीन घोटाला में राजद नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम आने के बाद बिहार की राजनीति में पिछले एक महीने से सियासी उठापटक जारी थी। सीबीआई द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद काफी दिनों से तेजस्वी पर इस्तीफा दिए जाने का दबाव बन रहा था पर लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी हमेशा इस्तीफा से इनकार करती रही।

नीतीश ने तेजस्वी का इस्तीफा नहीं मांगा – लालू 

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद का इस्तीफा नहीं मांगा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे, यह राजद विधानमंडल की बैठक में तय हो चुका है। वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार ने मुझसे कभी इस्तीफा नहीं मांगा। पटना में दिन में हुई राजद विधानमंडल दल की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लालू ने महागठबंधन में किसी प्रकार की टूट से इनकार किया।

कोई जवाब दें