नशे के आदी इन सितारों की हरकते देख चौंक जायेंगे आप

0
72
Spread the love

TOC NEWS

बॉलीवुड की दुनिया बड़ी ही चकाचौंध भरी है. ग्लैमर से भरी इस दुनिया के सितारो जैसी लाइफ जीने की हर कोई तमन्ना रखता है. इन सितारों के फैन्स इनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है और इनकी हर एक चीज को पसंद करते है. बॉलीवुड के सितारे बाहर से जितनी चकाचौंध में रहते है अक्सर अन्दर से ये उतनी ही भयानक भी होती है. हम बात कर रहे है ऐसे सितारों की जो नशे के आदी है और इनकी हरकते बेहद चौंकाने वाली है जो इनकी पब्लिक इमेज से बिलकुल मैच नहीं करती. आईये मिलते है ऐसे ही कुछ सितारों से जो अपने नशे की आदतों से बदनाम है.

संजय दत्त

नशे के आदी इन सितारों की हरकते देख चौंक जायेंगे आप

कई बार जेल जा चुके संजय दत्त की नशे की आदत के बारे में हर कोई जनता है. संजय दत्त ने अपने नशे की आदत के बारे में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था – मैंने 12 साल तक ड्रग्स लिया। दुनिया में ऐसा कोई ड्रग्स नहीं है जो मैंने नहीं किया है। जब मेरे पिता मुझे पुनर्वास के लिए अमेरिका ले गएतो उन्होंने मुझे एक लिस्ट दी जिसमें मेरे द्वारा लिए गए सभी ड्रग्स के नाम लिखे थे। डॉक्टर ने मेरे पिताजी से पूछा, “इंडिया में आप किस तरह का खाना खाते हैंइसने जो ड्रग्स लिए हैं उससे तो कोई भी अब तक मर जाता!”

प्रतीक बब्बर

फेमस एक्टर राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर के पास अपनी जिंदगी आराम से गुजारने के लिए हर सुविधा मौजूद है। इसके बावजूद उन्होंने ड्रग्स के नशे में अपना जीवन बर्बाद कर दिया।

रणबीर कपूर

ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर को उनके लूक और दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है। लेकिन, उन्होंने वीड और पॉट पीकर रॉकस्टार में अपना रोल किया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बतायाजब वह स्कूल में थे तभी से सिगरेट पीते थे। रणबीर ने फिल्म सांवरिया से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

धर्मेंद्र

अपने ज़माने के सुपरस्टार धर्मेन्द्र ने यमला पगला दीवाना 2 के प्रमोशन के दौरान माना कि उनके नशे की लत ने ही उनका कैरियर खत्म कर दिया। उन्होंने 2011 में खराब स्वास्थ्य की वजह से फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। हालाँकि इसके बाद भी धर्मेन्द्र ने कुछ फिल्मो में छोटे मोटे रोले किये है.

हनी सिंह

हनी सिंह ने बॉलीवुड में रैप को एक अलग ही तरीके से पेश किया है. हनी सिंह का गाना – चार बोतल वोदका काम मेरा रोज का, उनकी लाइफ दूसरा पहलू दिखाता हैउन्हें ड्रग्स की ऐसी लत लगी कि उनका कैरियर के नीचे गिरता चला गया। आपको बता दें कि उन्होंने काफी समय से कोई एल्बम या फिल्म में कोई गाना नहीं गाया है।

ममता कुलकर्णी

बीते जमाने की अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान ही ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था। नशे की लत के कारण वो कई विवादों में फंसी। फ़िलहाल वे फरार है और उनके पति पर ड्रग्स तस्करी का आरोप है.

महेश भट्ट

भट्ट खानदान के मुखिया महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी शाहीन उनसे ड्रग्स की गंध की वजह से उनके पास नहीं आती थी। वह इसे सहन नहीं कर सके और उन्होंने ड्रग्स लेना छोड़ दिया।

फरदीन खान

एक समय था जब फरदीन खान की गिनती बॉलीवुड के बड़े स्टार में होती थी। लेकिन उन्हें नशे की लत लग गई और साल 2001 में उन्हें जुहू में कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। जिससे बचने के लिए उन्हें काफी लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी। फरदीन खान मशहूर कलाकार फिरोज खान के बेटे है.

मनीषा कोईराला

लंबे समय तक डिम्बग्रंथि के कैंसर से जूझ रही अभिनेत्री मनीषा कोईराला शराब और नशीली दवाओं के आदी थी। हालांकिउन्होंने कैंसर की सर्जरी के बाद ड्रग्स लेना छोड़ दिया। मनीषा 90 के दशक की बेहतरीन अदाकार रहा चुकी है.वे नेपाल के राजनेतिक खानदान से ताल्लुक रखती है.

पूजा भट्ट

प्रोड्यूसरफिल्म मेकरअभिनेत्री और डिजाइनरपूजा भट्ट ने शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए लंबा संघर्ष किया। उन्होंने कहा था कि इसमें उनकी मदद उनके पिता महेश भट्ट ने की थी। उन्होंने यह भी बताया कि वो 16 साल की उम्र में शराब पीना शुरू कर दिया था23 वर्ष की उम्र में उन्होंने पहली सिगरेट पी थी लेकिन कोकीन का सेवन कभी नहीं किया।

गौरी खान

शाहरुख़ खान की पत्नी गौरी खान भी ड्रग्स से जुड़े मामले में आ चुकी है.उन्हें मारिजुआना के साथ बर्लिन हवाई अड्डे पर पकड़ा गया था। अफवाहें हैं कि उन्हें नशे की लत थी लेकिन सच अभी किसी को नहीं पता है।

अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल मारिजुआना नाम के ड्रग्स का सेवन करते हैं। यह भी माना जाता है कि सुज़ान खान के साथ उनकी दोस्ती इसी आदत के कारण हुई थी।

इरफान खान

इरफान खान पर मारिजुआना नाम के ड्रग्स का नियमित सेवन करने का आरोप है। यह ड्रग्स अमेरिका में काफी पोपुलर है.

सूरज पांचोली

सूरज पांचोली पर अपनी पूर्व प्रेमिका को आत्महत्या के लिए मजबुर करने का आरोप है। रिपोर्ट मे ये बाद साफ हुई कि वो ड्रग्स का सेवन नहीं करते और ड्रग्स लेना छोड़ चुके हैं, लेकिन वह बॉलीवुड में सफल नहीं हुए।

सुज़ैन खान

रितिक रोशन के साथ विवाद शुरु होने पर सुज़ैन ने ड्रग्स का सेवन शुरु किया। इससे पहले कि हर चीज सामान्य होती उन्हें नशे की लत लग चुकी है और कहा जाता है कि इसी वजह से रितिक के साथ उनका तलाक हो गया।

कोई जवाब दें