नर्मदा सेवा यात्रा की सभी आवश्यक तैयारियां समयसीमा में पूर्ण करें-संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

0
140
Spread the love

भोपाल | नर्मदा सेवा यात्रा भोपाल संभाग में 20 मार्च को प्रवेश करेगी। संभाग के सीहोर एवं रायसेन दोनों जिलों में यात्रा के दौरान की जाने वाली सभी आवश्यक व्यवस्थायें समय सीमा में सुनिश्चित की जायें। यह निर्देश संभागायुक्त श्री अजातशत्रु श्रीवास्तव ने आज कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित नर्मदा सेवा यात्रा से संबंधित समीक्षा बैठक में उपस्थित दोनों जिलों के अधिकारियों को दिए। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक भोपाल रेंज श्री योगेश चौधरी, महानिरीक्षक होशंगाबाद रेंज श्री रवि कुमार गुप्ता, अपर आयुक्त श्री एन.एस.परमार, मुख्य वन संरक्षक, संयुक्त आयुक्त सहित विभिन्न विभागों के संभागस्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक में संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव ने कृषि व उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों को नर्मदा तट पर वृक्षारोपण के लिए किसानों से संकल्प पत्र भरवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को यात्रा मार्ग में आने वाले स्कूल भवनों की सफाई करवाने के निर्देश दिए साथ ही यात्रा मार्ग की आवश्यक मरम्मत के लिए भी संबंधित अधिकारियों से कहा। संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव ने किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित करने संबंधी संकल्प पत्र भरवाने हेतु भी कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें :- जीजा के साथ अय्याशी कर रही थी साली, अचानक आ गई दीदी फिर ?

इसे भी पढ़ें :- मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब पैसा न होने पर भी सबको मिल सकेगा इलाज!

उन्होंने नर्मदा नदी के घाटों के आसपास अस्थाई चैजिंग रूम व अस्थाई शौचालय की व्यवस्था के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने रायसेन व सीहोर जिले के अधिकारियों को यात्रा के दौरान आयोजित होने वाले जनसंवाद कार्यक्रम स्थल के पास ही पार्किंग व्यवस्था करने तथा पार्किंग स्थल पर अनाउसमेंट एवं प्रकाश व्यवस्था के संबंध में भी निर्देश दिए। उन्होंने यात्रा रवानगी के बाद के दिनों में भी नर्मदा तट के घाटों के आसपास साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा। उन्होंने नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान समन्वय स्थापित करने के लिए दोनो जिलों में जिला एवं तहसील स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश भी दिए।

इसे भी पढ़ें :- पीएम मोदी ने UP को दिया ये सबसे बड़ा और पहला तोहफा, ख़ुशी से झूम उठा पूरा यूपी

इसे भी पढ़ें :- दो औरतों द्वारा कथित मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल

बैठक में बताया गया कि सीहोर जिले में छीपानेर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम नदी संरक्षण विषय पर केन्द्रित रहेगा जबकि बुधनी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम नशामुक्ति पर, शाहगंज में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम स्वच्छता पर केन्द्रित होगा तथा जैत में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम जैविक खेती पर केन्द्रित रहेगा। छीपानेर में 20 मार्च को आयोजित कार्यक्रम में संत श्री कमलकिशोर नागर व फादर एम.डी.थॉमस विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। आगामी 22 मार्च को आंवलीघाट पर आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में स्वामी विद्यानंद सरस्वती महाराज एवं संत श्री कमलकिशोर नागर उपस्थित रहेंगे।

इसे भी पढ़ें :- OMG एक्ट्रेस अवनि मोदी ने किया दावा, नरेन्द्र मोदी हैं मेरे डैडी

इसे भी पढ़ें :- रंग बरसे… पर नाच रहे थे पुलिसवाले, गोली चली और पुलिसवाले की मौत

इसी तरह 24 मार्च को बुधनी में सुधांशु महाराज, 25 को शाहगंज में स्वामी जग्गी महाराज तथा पर्यावरणविद सुनीता नारायण भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम व भजन संध्या के कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगे जिसमें 20 मार्च को छीपानेर में प्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौडवाल, 21 मार्च को श्री चरणजीत सोढी, 24 मार्च को बुधनी में आयोजित कार्यक्रम में लखबीर सिंह लख्खा, 26 मार्च को भजन गायक अनिल श्रीवास्तव, 27 को जैत में कैलाश खेर एवं अनुराधा पौडवाल द्वारा भजन प्रस्तुत किए जायेंगे।

कोई जवाब दें