नरसिंहपुर में हाकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ और स्पोर्टस काम्लेक्स के निर्माण पर विचार- विमर्श

0
921
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफजिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 8120754889

नरसिंहपुर में भव्य स्टेडियम बनेगा

नरसिंहपुर. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति की पहल पर जिले में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और खेल सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है।

जिला मुख्यालय पर हाकी स्टेडियम में प्रस्तावित एस्ट्रोटर्फ और स्पोर्टस काम्पलेक्स के निर्माण के संबंध में संचालक खेल एवं युवक कल्याण व एडीजीपी डॉ. एसएल थाउसेन और भोपाल से स्पोर्टस कंसल्टेंट व आर्किटेक्ट गौतम बैनर्जी की टीम नरसिंहपुर आई। इस संबंध में संचालक डॉ. थाउसेन व श्री बैनर्जी ने विधानसभा अध्यक्ष से सर्किट हाऊस में आयोजित बैठक में विचार- विमर्श किया।

इसे भी पढ़ें :- शराबी पति ने पत्नी को इतना पीटा कि निकल गई जान, टांगी मारकर की हत्या, यह रही बड़ी वजह 

बैठक में जिला मुख्यालय के हाकी स्टेडियम में खेल मैदान में कृत्रिम टर्फ/ एस्ट्रोटर्फ की व्यवस्था करने, स्टेडियम में गर्ल्स व वॉयज हॉस्टल/ चैजिंग रूम बनाने, प्रस्तावित इंडोर स्टेडियम/ स्पोर्टस काम्पलेक्स/ ऑडिटोरियम/ मल्टी पर्पज हॉल, पार्किंग, बगीचा, वाकिंग स्पेस बनाने के संबंध में सभी पहलुओं पर विस्तार से विचार- विमर्श किया गया। इस संबंध में पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तावित कार्यों के बारे में बताया गया।

इसे भी पढ़ें :- अब नर्सिंग शिक्षा प्राप्त विद्यार्थियों को दवाएं लिखने का मिला अधिकार

विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिले में प्रस्तावित स्पोर्टस काम्पलेक्स और हॉकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ समेत सभी कार्य विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होंगे। इस कार्य योजना के समयबद्ध क्रियान्वयन में कोई कोताही नहीं बरती जायेगी। इन सभी कार्यों के लिए जिन विभिन्‍न विभागों की भूमि की आवश्यकता होगी, उन्हें अन्यत्र भूमि उपलब्ध कराई जायेगी।

इसे भी पढ़ें :- भोपाल स्मार्ट सिटी घोटाले में कलेक्टर छवि भारद्वाज, महापौर सहित कई के खिलाफ जांच शुरू

उन्होंने भूमि की पैमाइश कराकर शीघ्र प्रस्ताव तैयार करने पर जोर दिया। श्री प्रजापति ने कहा कि स्टेडियम का निर्माण पूर्ण हो जाने पर यहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हॉकी टूर्नामेंट आयोजित कराया जायेगा, इसमें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लेंगे। श्री प्रजापति ने ऑफिसर्स क्लब के आधुनिकीकरण की बात कही। ऑफिसर्स क्लब में स्वीमिंग पूल, जिम आदि के निर्माण के बारे में चर्चा की गई। नरसिंहपुर में अच्छा खेल परिसर बनेगा।

इसे भी पढ़ें :- पति ने धड़ से अलग किया पत्नी का सिर, हाथ में लिए सड़कों पर घूमा

प्रस्तावित स्पोर्टस काम्लेक्स/ इंडोर स्टेडियम में व्हालीबाल, बैडमिंटन, बास्केटबाल, लॉनटेनिस, रेसलिंग, कबड्डी आदि खेलों का आयोजन हो सकेगा। खिलाड़ियों के लिए कोच व फिजियोथैरेपिस्ट आदि की व्यवस्था रहेगी।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना, पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह, अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश तिवारी, एसडीएम श्री महेश कुमार बमनहा, सहायक संचालक उद्यानिकी डॉ. नेहा पटैल, जिला खेल अधिकारी श्री संतोष राजपूत, डॉ. संजीव चांदोरकर, स्पोर्टस कंसल्टेंट टीम के सदस्य और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कोई जवाब दें