“नमस्ते ओरछा” महोत्सव में होगी प्रतिभावान कलाकारों की प्रस्तुतियां, महोत्सव 6 से 8 मार्च

0
419
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल ओरछा में ‘नमस्ते ओरछा’ महोत्सव में 6 से 8 मार्च के दौरान प्रतिभावान कलाकारों की गायन, वादन और कला प्रस्तुतियां मंच पर आयेंगी। इसके लिये देश के प्रख्यात कलाकार ओरछा आ रहे हैं।

महोत्सव के प्रथम दिवस 6 मार्च को शुभारंभ के पश्चात प्रभावशाली उद्धोषणा के लिये प्रसिद्ध सुश्री मिनी माथुर और जाने-माने गीतकार और गायक श्री स्वानंद किरकिरे कार्यक्रम संयोजन का दायित्व निभायेंगे। इसके पश्चात संध्या ग्रुप और क्लिंटन सेजेरो म्यूजिक बैंड की प्रस्तुति होगी। लोकगायक श्री प्रहलाद टिपाणिया भी इस प्रस्तुति में गायेंगे। अन्य कलाकारों में संतूर वादिका सुश्री श्रुति अधिकारी, गायिका सुश्री शिल्पा राव, श्री राहुल राम और श्री अमित किलाम की प्रस्तुतियां होंगी।

महोत्सव के दूसरे दिन 7 मार्च को सांस्कृतिक संध्या में कंचन घाट पर अभिनेत्री सुश्री स्वरा भास्कर कार्यक्रम का संयोजन करेंगी। इस अवसर पर शास्त्रीय गायिका सुश्री शुभा मुदगल, नृत्यांगना सुश्री अदिति मंगल दास की प्रस्तुतियां होंगी। महाआरती में ओरछा के कलाकार और नृतक हिस्सा लेंगे। इस शाम के संगीतमय कार्यक्रम में प्रथम प्रस्तुति सुश्री मोनिका डोगरा म्यूजिक बैंड की होगी। द्वितीय प्रस्तुति में दिल्ली का प्रमुख फ्यूजन बैंड, मृगया और अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फ्रांस के संगीतकार श्री मनु चाओ कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। तीसरी संगीत प्रस्तुति में इंडियन ओशियन बैंड के कलाकार विभिन्न वाद् यंत्रों का उपयोग करते हुए इस शाम में नये रंग भरेंगे। इस प्रस्तुति में सुश्री शुभा मुदगल और श्री स्वानंद किरकिरे और इस दिन प्रसिद्ध सितार वादिका सुश्री स्मिता नागदेव द्वारा भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा।

महोत्सव के तीसरे दिन 8 मार्च को मध्यप्रदेश के मालवा क्षेत्र के लोकगायक श्री कालूराम बामनिया का लोकगायन प्रस्तुत होगा। महोत्सव में कला शिल्पी श्री वाजिद खान और फैशन डिजायनर सुश्री अनुपमा दयाल की कला के नमूने भी दिखाई देंगे। नमस्ते ओरछा में गायन, वादन, नृत्य, अभिनय और चित्रकला के लोकप्रिय कलाकारों के कार्यक्रम देखने का पर्यटकों और कला प्रेमियों को इंतजार है।

कोई जवाब दें