नगर के सुभाष और आजाद वार्ड में दो की रिपोर्ट आई पाजेटिव, ग्राम पिपरिया निवासी युवती भी आई कोरोना की चपेट में

0
668
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल 

मुलताई। मुलताई नगर के दो वार्डो में दो लोगों की एवं ग्राम पिपरिया में एक युवती की कोरोना पाजेटिव आई है। बताया जा रहा है कि पाजेटिव आए लोगों की ट्रेल हिस्ट्री खंगाली गई एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारांटाइन किया गया है।

बीएमओ पल्ल्व अमृतफले ने बताया कि नगर के सुभाष वार्ड निवासी महिला और आजाद वार्ड निवासी युवक की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पाजेटिव आई है। वही ब्लाक के ग्राम पिपरिया निवासी युवती की रिपोर्ट भी कोरोना पाजेटिव आई है। तीनों को कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है।

क्षेत्र में कोरोना के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं, दो दिन पहले ही मुलताई में एक साथ बारह लोग पाजेटिव मिले थे, शनिवार को फिर तीन मरीज मिले हैं। बीएमओ डॉक्टर पल्लव अमृतफले ने बताया कि सुभाष वार्ड निवासी 58 वर्षीय महिला 14 अगस्त को शुगर की दवाई लेने आमला के अस्पताल गई थी। महिला को बुखार आने पर 19 अगस्त को सरकारी अस्पताल में उसका सैंपल लिया गया था।

शनिवार को महिला की रिपोर्ट कोरोना पाजेटिव आई है। महिला के संपर्क में उसके तीन परिजन आए हैं। वही आजाद वार्ड निवासी 38 वर्षीय युवक को बुखार आने के चलते वह बैतूल के निजी अस्पताल में उपचार के लिए गया था। युवक का 20 अगस्त को अस्पताल में सैंपल लिया गया था। शनिवार को युवक की रिपोर्ट कोरोना पाजेेटिव आई है, युवक बैतूल के अस्पताल में भर्ती है।

शनिवार को मलेरिया निरीक्षक दिवाकर किनकर, बीसीएम तेजकरण सावले सुभाष वार्ड निवासी महिला और आजाद वार्ड निवासी युवक के निवास पर पहुंचे और युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटा कर उन्हें होम क्वारांटाइन रहने के निर्देश दिए। डॉक्टर पल्लव ने बताया कि सुभाष वार्ड में 11 मकान और आजाद वार्ड में 14 मकानों को कंटेनमेंट क्षेत्र में शामिल कर आमजन की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है,साथ ही संपर्क में आए लोगों को होम क्वारांटाइन और संस्थागत क्वारांटाइन किया गया है।

महाराष्ट्र के पिपली गई थी युवती

मुलताई ब्लाक के ग्राम पिपरिया निवासी 20 वर्षीय युवती की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। बीएमओ डॉक्टर पल्लव अमृतफले ने बताया कि युवती 11 अगस्त को महाराष्ट्र के ग्राम पिपली गई थी। जहां से पिपरिया लौटने के बाद युवती को बुखार आया तो 19 अगस्त को सरकारी अस्पताल में युवती का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को युवती की रिपोर्ट कोरोना पाजेटिव आई है। युवती के संपर्क में उसके तीन परिजन आए हैं ग्राम पिपरिया पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संपर्क में आए लोगों को होम क्वारांटाइन रहने के निर्देश दिए है।

कोई जवाब दें