नकली सेनेटाईजर की भोपाल के बाजार में बिक्री, नकली सेनेटाईजर के कारोबार करने का आरोपी गिरफ्तार

0
344
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

भोपाल. थाना हनुमानगंज में फरियादी मनु गुप्ता पिता संजय गुप्ता उम्र- 21 साल निवासी अरेरा कालोनी भोपाल नें आकर लिखित शिकायत किया कि ऋषभ नाम का लडका नकली सेनेटाईजर बनाकर और उस पर उनकी कंपनी हेण्ड सैफ प्रोडक्ट का स्टीकर लगाकर बाजार मे सस्ते दाम में बेच रहा है जिससे आज मैने भी आज ग्राहक बनकर माल बुलवाया तो वो मनोहर डेरी के पास दो 5 लीटर के सेनेटाईजर भरे केन लेकर आया ।

जिसकी पहचान करने पर नकली होना पाये लडके से नकली सेनेटाईजर के सबंध में पूछा तो वो अपनी एक्टीवा छोडकर भाग गया। कुछ देर बाद एक व्यक्ति वहाँ पर आये और हमसे झुमा झटकी करके गाडी लेकर चले गये। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना हनुमानगंज में अप.क्र- 601/2020 धारा 420,120 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

उक्त घटना से वरिष्ठ अधिकारीगण उप पुलिस महानिरीक्षक शहर भोपाल श्री इरशाद वली, पुलिस अधीक्षक उत्तर क्षेत्र भोपाल श्री शेलेन्द्र सिंह चौहान, श्रीमान् अति. पुलिस अधीक्षक जोन – 3 श्री मुन व्यास को अवगत कराकर उनके दिशा निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक महोदय श्री गोपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में फरियादी की निशादेही पर आरोपी ऋषभ को मनोहर डेरी के पास से पकडा गया।जिसे पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई,

तो जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी लगभग 10-12 दिन आरोपी नें बाजार में जाकर हेड सैफ कंपनी के असली सेनेटाईजर की 5 केन खरीद कर लाया था और लांबा खेडा स्थित एक फेक्ट्री से 84 केन 5 लीटर की प्लास्टिक की केन खरीद कर लाया था। असली सेनेटाईजर में पानी मिलाकर 50 केन नकली सेनेटाईजर अपने घर व गोदाम में तैयार किया और बाजार किसी को 400 रूपये में तो किसी को 500 रूपये में बेच दिया।

आरोपी की गिरफ्तारी कर उसके घर से नकली सेनेटाईजर के 5 और केन तथा हेड सैफ कंपनी का स्टीकर बनाने में उपयोग किया गया प्रिटर तथा घटना में उपयोग की गई एक्टीवा जप्त की गई है । आरोपी को समय रहते है कि गिरफ्तार कर लिया गया अन्यथा कई अन्य लोगो को नकली सेनेटाईजर बनाकर बेचता जिससे लोगो के स्वास्थ पर गंभीर प्रभाव पडता।  प्रकरण में शेष सह आरोपी, आरोपी का पिता सुखविंदर लांबा फरार है। जिसकी तलाश पतारसी की जा रही है। आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लेकर पूछताछ की जा रही है ।

कोई जवाब दें