दो रायगढिया ने दिखाई ईमानदारी, KGH के गेट के पास मिले सोने की माला एडिशनल एसपी को सुपुर्द किये

0
79
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़. शहर के दो नागरिकों ने अपनी ईमानदारी दिखाते हुये लावारिस हालत में मिले कीमती सोने की माला को एसपी आफिस आकर एडिशनल एसपी श्री अभिषेक वर्मा के सुपुर्द किये ।

जानकारी के अनुसार नरेश चौहान पिता कार्तिकराम चौहान उम्र 34 वर्ष निवासी छोटे अतरमुड़ा रायगढ़ की KGH रायगढ़ में एम्बुलेंस सर्विस है । प्रतिदिन की तरह आज सुबह नरेश चौहान और उसका मित्र राहुल पटनायक पिता डी.बी. पटनायक उम्र 34 साल, वार्ड नं0 02 कोतरारोड़ रायगढ़ KGH में एम्बुलेंस के ड्रायवरों से मुलाकात करने गये थे ।

दोपहर करीब 01:30 बजे नरेश चौहान और राहुल पटनायक घर जाने के लिये KGH से निकल रहे थे कि उन्हें OPD के गेट के बाहर एक सोने की माला (5 पदक) कीमती करीब 25,000 रूपये का फर्श पर गिरा हुआ मिला । उसे उठाकर वहां खड़े लोगों के हाव-भाव देखे , किसी ने नहीं बताया कि सोने की माला उनकी है । तब नरेश और राहुल KGH के पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों को माला लौटाने गये ।

जहां उपस्थित नगर सैनिक ने बताया कि चौकी का प्रधान आरक्षक व आरक्षक हॉस्पीटल में किसी कार्य से गये हुये हैं । उसके बाद नरेश और राहुल पटनायक माला लेकर SP आफिस आये और एडिशनल एसपी श्री अभिषेक वर्मा को सोने की माला मिलने की जानकारी दिये । दोनों युवकों की ईमानदारी के लिये एडिशनल एसपी उनकी प्रशंसा किये और आगे भी इसी तरह जिम्मेदार नागरिक का कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किये ।

ए.एस.पी. द्वारा उस सोने की माला को थाना प्रभारी कोतवाली एस.एन. सिंह को सुरक्षार्थ रखने सौंपा गया है, जिस किसी व्यक्ति का है, वह कोतवाली थाने जाकर प्राप्त कर सकता है ।

ईमानदार युवक नरेश चौहान सेवा निवृत्त प्रधान आरक्षक कार्तिक राम चौहान का पुत्र है तथा राहुल पटनायक वर्तमान में इंटक मजदूर संघ का उपाध्यक्ष है ।

कोई जवाब दें