दुल्हन घोड़ी पर चढ़कर बारात लेकर शादी के मंडप पर पहुंची, दूल्हा ने किया मंडप में इंतजार, फिर समाज को कह दी यह बड़ी बात.

0
1071
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

भोपाल. राजधानी भोपाल में बुधवार की शाम को एक शादी में अलग नजारा देखने को मिला। आमतौर पर शादियों में दूल्हे को घोड़ी पर बैठकर मंडप पर पहुंचते देखा होगा, लेकिन यहां इसके ठीक उलट दुल्हन घोड़ी पर चढ़कर शादी के मंडप पर पहुंची। 

वहां दूल्हा उसका इंतजार कर रहा था। लड़की को घोड़ी पर चढ़कर बारात चलने लगी तो देखने वालों की भीड़ जुट गई, वह वीडियो भी बना रहे थे।  भोपाल में बापू कॉलोनी जहांगीराबाद की रहने वाली 22 वर्षीय दुल्हन मनाली मेहरोलिया इसलिए घोड़ी पर चढ़ीं, ताकि हर लड़की समाज में निडर बने और खुद को सुरक्षित महसूस करे। इसलिए, मनाली घोड़े पर चढ़कर गाजे-बाजे और बारात लेकर विवाह स्थल पर पहुंचीं, जहां दूल्हा कुणाल चांवरिया उनका इंतजार कर रहा था।

इसे भी पढ़ें :- स्मृति का दांव उल्टा पड़ा, एमपी में किसानों से पूछीं कर्जा माफ हुआ, जवाब मिला हां, अजीबोगरीब स्थिति उत्तपन्न

इसे भी पढ़ें :- कोर्ट की फटकार के बाद रिहा हुईं प्रियंका शर्मा, बोलीं- जेल में मुझे टॉर्चर किया, नहीं मांगूंगी माफी

मनाली ने बताया कि ऐसा करने के पीछे उनका मकसद शहर की महिलाओं और युवतियों को निर्भीक बनने का संदेश देना था। परिजनों ने बताया कि मनाली ने संकल्प लिया था कि जब प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार में कमी आएगी और उनका विवाह होगा, तब वे बारात घोड़ी पर चढ़कर निकालेंगी, जिससे अन्य महिलाएं भी निडर बन सकें।

इसे भी पढ़ें :- ‘सेक्स के बदले डिग्री’ देती थी ये प्रोफेसर, गिरफ्तारी के 11 महीने बाद हुआ ये …

इसे भी पढ़ें :- ई-टेंडर घोटाले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) ने एंट्रस कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट को गिरफ्तार किया

मनाली ने कहा, “मैंने ये फैसला इसलिए लिया, जिससे लड़कियां और महिलाएं खुद को सुरक्षित समझें, मैं चाहती हूं कि हर महिला सशक्त, निडर बने और खुद को समाज में सुरक्षित महसूस करे। साथ ही अपनी शादी में घोड़े पर चढ़कर शादी करने जाए।”

कोई जवाब दें