दुनिया का सबसे सस्ता 32 इंच का एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी हुआ लॉन्च, कीमत है मात्र 4,999

0
1244
Spread the love

टेकमंत्र: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों का काफी बड़ा बाजार है तथा यहां हर महीने कई सारे इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद लॉन्च होते रहे हैं। इन उत्पादों में अगर टीवी की बात करें तो यहां Samsung और Xiaomi जैसी कंपनियों के टीवी काफी ज्यादा मात्रा में ग्राहकों द्वारा पसंद किए जाते हैं।

यह कम्पनियां नार्मल टीवी के अलावा स्मार्टटीवी भी लॉन्च करती रहती हैं जिनमें ग्राहकों को एंड्राइड ओएस की सुविधा दी जाती है। इसकी मदद से ग्राहक एंड्राइड मोबाइल फोन की तरह ही टीवी में भी यूट्यूब तथा अन्य कंटेंट का लुफ्त उठा पाते हैं। इन कंपनियों के अलावा हाल ही में Samy Informatics कंपनी ने हाल ही में अपने दुनिया के सबसे सस्ते एंड्राइड टीवी को लॉन्च कर दिया है तो आईये जानते हैं इसके बारे में।

इस टीवी का रेजोल्यूशन 1366×786 पिक्सल्स है तथा इसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। इसके साथ ही इस टीवी में 10 वाट के दो स्पीकर, डॉल्बी डिजिटल और 5 बैंड इक्विलाइजर बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए दिया गया है। साथ ही इस टीवी में एंड्रॉयड ओएस का सपोर्ट किया गया है जिसकी मदद से इसमें एंड्रॉयड के सभी एप्लिकेशन का यूज कर सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी का कहना है कि इस टीवी में इस्तेमाल किए गए सभी उपकरण भारत में ही बनाए गए हैं तथा इस वजह से 200 से ज्यादा लोगों को रोजगार का अवसर भी मिला है। इस कंपनी के निदेशक अविनाश मेहता ने जानकारी देते हुए कहा है कि वह लोगों को कम कीमत में एक बेहतरीन टीवी देना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने इस शानदार टीवी को लॉन्च किया है।

उन्होंने कहा कि इस टीवी को मेक इन इंडिया तथा स्टार्टअप इंडिया के तहत पेश किया गया है तथा उन्होंने कहा कि वह सभी चाहते हैं कि सभी कंपनियां कम कीमत में अच्छे टीवी ग्राहकों को उपलब्ध कराएं। इस टीवी में 512 एमबी रैम के साथ 4GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ में यूट्यूब तथा फेसबुक एप्लीकेशन पहले से ही इंस्टॉल है।

इस टीवी में कनेक्टिविटी के लिए दो एचडीएमआई पोर्ट तथा दो यूएसबी पोर्ट के साथ-साथ AV आउटपोर्ट तथा वीडियो इनपुट पोर्ट दिया गया है। इस टीवी की कीमत ₹4,999 है लेकिन इसमें जीएसटी इत्यादि को जोड़कर इस टीवी की कीमत ₹8000 के आसपास हो जाएगी।

कोई जवाब दें