तेल कंपनियों का Air India को अल्टीमेटम, बकाया राशि चुकाओ, वर्ना 18 अक्टूबर से नहीं होगी फ्यूल सप्लाई

0
552
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

देश की एविएशन इंडस्ट्री आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है। यही वजह है कि Air India की भी हालत दिन पर दिन खस्ता हो रही है। Air India पर तेल कंपनियों की भारी भरकम राशि बकाया हो गई है। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में कंपनी की मुश्किलें और बढ़ने जा रही हैं। 

दरअसल, Air India को फ्यूल सप्लाई करने वाली कंपनियों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर एयर इंडिया कंपनियों की बकाया भारी भरकम राशि नहीं चुकाती है तो तेल कंपनियों द्वारा 18 अक्टूबर से तेल की सप्लाई को रोक दिया जाएगा। तेल कंपनियां 6 महत्वपूर्ण घरेलू एयरपोर्ट्स पर एयर इंडिया को दी जाने वाली फ्यूल सप्लाई को रोक देगी।

एयर इंडिया को इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) द्वारा फ्यूल सप्लाई की जाती है। इन कंपनियों द्वारा एयर इंडिया को पत्र लिखकर कहा गया है कि ‘हर महीने तय किए गए पेमेंट का भुगतान ना हो पाने की वजह से बकाया राशि में कमी नहीं आ पा रही है।’

बता दें कि अगस्त में तीनों कंपनियों द्वारा बताया गया था कि एयर इंडिया पर 5 हजार करोड़ का फ्यूल बिल बकाया है। यह पेमेंट पिछले 8 महीनों से रुका हुआ है। इसके बाद तीनों कंपनियों द्वारा 22 अगस्त को देश के 6 मेजर एयरपोर्ट कोच्ची, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विजाग पर एयर इंडिया को होने वाली फ्यूल की सप्लाई को रोक दिया गया था। हालांकि बाद में सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के दखल देने के बाद 7 सितंबर को दोबारा सेवाएं बहाल की गईं थी।

हाल ही में 5 अक्टूबर को तेल कंपनियों द्वारा एयर इंडिया को पत्र लिखकर कहा था कि अगर मंथली पेमेंट नहीं किया जाता है तो 11 अक्टूबर से तेल की सप्लाई रोक ली जाएगी। इसके बाद एयर इंडिया की ओर से गुरुवार को पत्र लिखकर ऐसा ना करने के लिए कहा गया था।

कोई जवाब दें