ताप्ती में गंदगी आने से रूकवाएं और कामधेनू की प्रतिमा स्थापित करें, नगर की समस्याओं के समाधान की मांग

0
198
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल  

एसडीएम से मिले जिपं सदस्य राजा पंवार, एसडीएम से चर्चा करते हुए जिपं सदस्य

मुलताई। नगर के पवित्र ताप्ती सरोवर में समाहित हो रही गटर एवं नालियों की गंदगी को तत्काल सरोवर में जाने से रोकें एवं प्रथम पुलिया के पास कामधेनू की प्रतिमा स्थापित कराएं। उक्त दोनों मांगों को लेकर जिला पंचायत सदस्य राजा पंवार शुक्रवार एसडीएम सीएल चनाप से मिले।

उन्होने बताया कि अखबार की खबरों के माध्यम से उन्होने देखा है कि सरोवर से स्टेशन मार्ग की ओर के लोगों के घरों की गटर एवं नालियों का गंदा पानी सरोवर में जा रहा है लेकिन इसके रोकने के लिए कोई कदम नही उठाए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि नगर सहित क्षेत्र एवं बाहर से आने वाले श्रद्धालु मां ताप्ती के जल का आचमन करते हैं एैसी स्थिति में उनकी भावनाएं आहत होती है।

राजा पंवार ने कहा कि सीवर लाईन प्रोजेक्ट कब चालू होगा यह तो पता नही लेकिन तब तक लोगों के घरों से निकलने वाले गंदे पानी का रूख मोडऩा आवश्यक है। उन्होने कहा कि पूर्व में मुख्य मार्ग पर प्रथम पुलिया के पास कामधेनू की प्रतिमा लगाने के लिए उसका भूमिपूजन भी हो चुका है लेकिन प्रशासन की लापरवाही से अभी तक प्रतिमा की स्थापना नही हुई है।

उन्होने कहा कि नगर सहित आसपास खुलेआम यूरिया खाद की कालाबाजारी हो रही है तथा बड़े व्यापारी जरूरत मंद किसानों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे अधिक दाम की वसूली कर रहे हैं। राजा पंवार ने कहा कि नगर सहित क्षेत्र में समस्याएं व्याप्त है इसलिए समस्याओं का तत्काल निराकरण करें।

कोई जवाब दें