ताजमहल की वजह से कुंवारे रह जाते हैं इन पांच गांवों के लड़के-लड़कियां

0
185
Spread the love

ताजमहल भारत की शान है इस ऐतिहासिक स्‍थल को देखने के लिए लूग देशों विदेशों से यहां आते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ताजमहल लोगों की शादी में रोड़ा बन जाएगा। आपको बता दें कि ताजमहल की वजह से आस पास के गावों के लड़कों की शादी नहीं हो पाती।

शादी न होने की क्या है असली वजह

दरअसल जिन लड़कों की शादी नहीं हो रही है वो ताजमहल के आसपास बसे गांवों के रहने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट का एक आदेश इनकी शादी में रूकावट पैदा कर रहा है। इस आदेश में कहा गया है कि, ताजमहल के 500 मीटर के अंदर बिना परमीशन लिए कोई वाहन नहीं जा सकता।

इसके अंतर्गत पांच गांव नगला, गढ़ी बंगस, अहमद बुखारी, नगला प्‍यारेलाल और नगला तलफी आते हैं और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के कारण इन गांवों में कुवारे लड़कों की भरमार हो गई है। इन गांवों का रास्‍ता ताजमहल के पूर्वी गेट के बगल से होकर जाता है। अब जब सुरक्षा और प्रदूषण को ध्‍यान में रखकर यहां वाहनों की इंट्री पर बैन क्‍या लगा, इन गांवों के लड़के कुंवारे ही रह गए।

 

इसे भी पढ़ें : – जिंदा नवजात को सड़क पर फेंक गई मां, नोंचकर खा गए कुत्‍ते

इसे भी पढ़ें : – गर्भवती गायिका बेयोंसे ने ग्रैमी में मंच पर समां बांधा

कितनी होती है परेशानी

इन पांच गावों के लोगों को आने-जाने पर काफी परेशानी होती है। क्‍योंकि इस रास्‍ते से जो कोई निकलता है उसकी कड़ी तलाशी ली जाती है। यही नहीं ग्रामीणों के बाहर से आने वाले रिश्‍तेदारों को तकरीबन 2 किमी तक पैदल भी चलना पड़ता है। गांवों में पानी, नाला, शौचालय और स्‍कूल भी नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें : – एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित है हाफिज के सिर

इसे भी पढ़ें : – बाबा रामदेव और शिल्पा शेट्टी का ये रहा है वायरल, बाबा तेरी कही पे निगाहे कही पे निशाना, देखें फोटो फीचर

शादी के इंतजार में बैठे नगला पैमा के अशोक बताते हैं कि, उनकी तय हुई शादी टूट चुकी है। लड़की पक्ष ने कहा कि जब उन्‍हें आने में इतनी दिक्‍कत है तो बेटी को कैसे भेजेंगे। बीमारी या डिलीवरी के दौरान एंबुलेंस तक नहीं आ पाती हैं। ऐसे में यहां शादी करने को कोई तैयार ही नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें : – शादी में नहीं मिला टेस्टी खाना को बराती ने लड़की के पिता को मार डाला

इसे भी पढ़ें : – चार जांच चौकियों पर 400 ट्रिप में डंपरों से रोजाना वसूली जाती है Rs.16 लाख की रिश्वत

200 लड़कियों की शादी भी रुकी

यहां रहने वाले एक ग्रामीण का कहना है कि, पांच गावों में कुल 200 लड़कियों की शादी रुकी हुई है। लोग उनके बारे में बताने से हिचक रहे हैं। लड़के वाले कहते हैं कि बारात कैसे ले जाएंगे। हालांकि इन लोगों ने मुख्‍यमंत्री तक इसकी शिकायत दर्ज कराई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। ऐसे में कई लोग गांव छोड़कर जाने लगे हैं।

कोई जवाब दें