ढीमरखेड़ा जनपद में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत समारोह का आयोजन कर प्रमाणपत्र वितरण किया गया

0
617
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ ढीमरखेड़ा जिला कटनी // रमेश कुमार पांडे : 95895 76205

कटनी. ढीमरखेड़ा – जनपद ढीमरखेड़ा सभागार में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना अंतर्गत फसल ऋण माफी प्रमाणपत्र वितरण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष कटनी गुमानसिंह मंच में कहा जब-जब  कांग्रेस सरकार बनीं है

तो किसानो के हित में कर्ज माफ किया है और अपना वादा पूरा किया एवं दो लाख रुपए का कर्ज माफ किया हमारे कटनी जिले में सात हजार किसानों का आकलन कर्ज माफ किया गया ।तीन प्रकार के फार्म इसलिए भरवाये गये जिससे फर्जीवाड़ा न हो सके। कन्या की शादी में भाजपा सरकार 26000 हजार रुपए दे रही थी  अब 51000 हजार राशि कांग्रेस सरकार देगी ।

बड़वारा विधायक विजय राघवेंद्र ढीमरखेड़ा में देर से पहुंचने में उपस्थित सभी नागरिक बंधुओं से क्षमा मांगते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ जी किसानों के दर्द को पहचानते हैं और यह भी जानते हैं कि मध्यप्रदेश में किसानों की स्थिति बदतर हो गई है यहां तक की मंदसौर में किसान कर्ज के कारण आत्महत्या भी कर लिए एवं वचन पत्र के अनुसार कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्जा माफ कर दिया एवं आज लगभग 50  किसानों के कर्ज माफी प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं एवं शेष किसानों का ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र शीघ्र ही मिल जाएगा विपक्ष ने तो सोचा था की सरकार कैसे कर्ज माफ  करेगी क्योंकि शासन के खाते में कर्ज़ है लेकिन  सरकार ने कर्ज माफ किया एवं सरकार द्वारा मध्यप्रदेश में समस्त जिलों में  गौशाला भी खोली जाएंगी।

किसान हमारा अन्नदाता है किसान के लिए जितनी भी योजनाएं हैं सभी योजना का लाभ दिलाने में भरपूर प्रयास किया जाएगा व विधवा विकलांग वृद्धा को 300 पेंशन मिलती रही वह बढ़ाकर 600 कर दी गई है 1 अप्रैल से सभी पेंशन धारियों के ₹600 खाते में आने लगेगी। विधायक जी ने यह भी कहा कि ढीमरखेड़ा क्षेत्र बहुत पिछड़ा हुआ है इसलिए चुनाव के बाद ढीमरखेड़ा में विधायक कार्यालय बनाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा क्योंकि ढीमरखेड़ा में अत्यधिक लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं जैसे वृद्धा पेंशन विधवा पेंशन आधार कार्ड में नाम गड़बड़ एवं अन्य समस्याओं में विशेष ध्यान दिया जाएगा उपस्थित आम जनता ने विधायक जी के वक्तव्य सुनकर भारी हर्ष व्यक्त किया गया ।

ढीमरखेड़ा सभागार में लगभग 5000 जनसंख्या मौजूद थी। वितरण किये गये प्रमाण पत्र लाड़ली लक्ष्मी योजना ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र छात्रों को साइकिले । कलेक्टर के.व्ही.चौधरी ने भी समस्त उपस्थित ग्रामीण जनता को योजनाओं से अवगत कराया एवं कहा गया कि शासन की योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों को अवश्य मिलेगा एवं जिस व्यक्ति को लाभ ना मिल पाए तो वह जनपद में सी.ओ.एवं अनु विभागीय अधिकारी को अवगत कराएं निराकरण किया जाएगा।

मंच का संचालन कार्य सतीश जोशी द्वारा किया गया उपस्थित जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुमान सिंह, लक्ष्मण गर्ग, जितेंद्र सिंह ठाकुर,राम प्रसाद शुक्ला, रमेश गर्ग, पूजा देवी, आनंद मिश्रा, राम मित्र शर्मा, राधा राय, सिद्धार्थ दीक्षित, रामखेलावन मिश्रा, राजेश पटेल, मुकेश परोहा, जगन्नाथ गौतम अन्य लोगों की उपस्थिति रही

कोई जवाब दें