जिस महिला पत्रकार ने लिया मोदी का महा-इंटरव्यू, आखिर वो है कौन?

0
265
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

नए साल 2019 के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू दिया जिसपर पूरे देश की नजर रही. उनके एक एक शब्द सुनने के लिए विरोधी पार्टियों से लेकर देश टकटकी लगाए बैठा रहा. हालांकि इस इंटरव्यू से मोदी के साथ ही देश में चर्चा में आई महिला पत्रकार जिन्होंने प्रधानमंत्री का इंटरव्यू लिया. आइए जानें कौन है वो पत्रकार जिनको मोदी का इंटरव्यू लेने का मौका मिला.

एएनआई की एडिटर हैं महिला पत्रकार

मोदी का साक्षात्कार एएनआई न्यूज एजेंसी यानि एशिया न्यूज इंटरनेशनल ने लिया था. जिस महिला पत्रकार ने उनका इंटरव्यू लिया उनका नाम स्मिता प्रकाश है जो एएनआई की एडिटर हैं. वो पिछले 20 सालों से भी लंबे समय से पत्रकारिता जगत में सक्रिय हैं.

विदेशी एजेंसियों के लिए की है रिपोर्टिंग

स्मिता ने भारत में बड़े-बड़े मुद्दे कवर किए हैं. उन्होंने अमेरिका, जापान से लेकर सिंगापुर तक की विदेशी प्रसारकों के लिए रिपोर्टिंग की है. स्मिता प्रकाश ने यहां के चुनाव, राजनीतिक घटनाक्रम, विपदाओं, अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम और बहुत सारी ब्रेकिंग न्यूज़ रिपोर्ट की हैं. जिसमें दुनिया के कई सबसे खतरनाक संघर्ष और विनाशकारी घटनाएं भी शामिल हैं.

दो प्रोग्राम रहे थे काफी चर्चित

स्मिता प्रकाश न्यूज एंकर भी रही हैं. वो पहले जी न्यूज के साथ घूमता आईना शो करती थी जो काफी मशहूर था. इसके अलावा दूरदर्शन के लिए वो न्यूजमेकर्स कार्यक्रम करती थीं. दक्षिण अफ्रीका में एक शो आता था दिस वीक इन इंडिया, वो शो भी वहां बहुत प्रसिद्ध था.

कोई जवाब दें