जिले में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले व्यवसायियों पर हुई कार्यवाही, 19 दुकानों में हुई सीलबंदी

0
187
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारियों ने की कार्यवाही

रायगढ़, 4 मई से व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालन के लिए छूट के साथ नये दिशा-निर्देश जारी किए गए है। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने जिले के सभी एसडीएम को अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत उक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन करवाने तथा उल्लंघन करने वालों पर तत्काल कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है।

जिस पर कार्यवाही करते हुए आज सभी अनुविभागों में अधिकारियों द्वारा सघन निरीक्षण कर दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले प्रतिष्ठानों को सील कर जुर्माने की कार्यवाही की गई। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने बताया कि लॉक डाउन में दुकानों का संचालन की अनुमति विभिन्न शर्तो के तहत दी गई है, जिसका पालन किया जाना लोक स्वास्थ्य की दृष्टि आवश्यक व महत्वपूर्ण है। उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही जारी रहेगी।

रायगढ़ में आज एसडीएम, सीएसपी तथा उपायुक्त नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में निरीक्षण कर ऐसे प्रतिष्ठानों व दुकानों जिनके संचालकों द्वारा बिना मॉस्क पहने सामान विक्रय किया जा रहा था तथा अपने दुकानों में सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करवाने, सेनेटाईजर व हाथ धोने के लिए कोई व्यवस्था नहीं होने के विरूद्ध सीलबंदी की कार्यवाही करते हुए जुर्माना लगाया गया है। जिसमें सुभाष चौक स्थित श्रृंगारिका, न्यू मार्केट में रोहड़ा टेक्सटाईल्स, संजय काम्पलेक्स स्थित अन्न भंडार, क्वालिटी स्टोर को सील किया गया। साथ ही 13 दुकानों पर 30 हजार रुपए की जुर्माने की कार्यवाही की गई।

धरमजयगढ़ में बस स्टैण्ड स्थित श्री श्याम मोबाइल तथा शंकर हार्डवेयर को लॉक डाउन के निर्देशों का पालन नहीं किए जाने के चलते सीलबंद की कार्यवाही की गई। सारंगढ़ में प्रतापगंज स्थित मुकेश वस्त्रालय, बस स्टैण्ड में विनोद इलेक्ट्रानिक्स तथा सुवन इलेक्ट्रीक, पुराना नगर पालिका रोड स्थित पूनम वस्त्रालय तथा गुलाब गली में रौनक ब्यूटी पार्लर में संचालक द्वारा दिशा-निर्देशों के उल्लंघन करते पाये जाने पर सीलबंदी की कार्यवाही की गई है।

घरघोड़ा में हीरा वॉच सेंटर, पैंकरा इलेक्ट्रानिक्स, तॉयल शू-हाऊस, दीपक बर्तन भंडार एवं तमनार में रमेश कुमार साव के दुकान को सोशल व फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने, मॉस्क न लगाने और दुकानों के बाहर सेनेटाईजर नहीं रखने के कारण सील कर दिया गया है। खरसिया में कल्लू मल-मणीमल क्लाथ स्टोर्स स्टेशन रोड, चीमन बूट हाऊस अम्बेडकर काम्पलेक्स के पास, देवी टीवी रिपेयरिंग एवं मोबाइल शॉप रायगढ़ चौक के पास इन दुकानों पर सीलबंदी की कार्यवाही की गई।

लैलूंगा में अंकित बूट हाऊस को सील किया गया तथा अन्य दुकानदारों को समझाईश दी गई है, जिसका उल्लंघन करने पर भविष्य में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

कोई जवाब दें