जिया खान सुसाइड मामला: आरोपी सूरज पंचोली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सुनवाई शुरू

0
298
Spread the love

मुंबई। मॉडल से अभिनेता बनी जिया खान आत्महत्या मामले की सुनवाई शुरू हो गई है। बता दें कि इस मामले में उनके तत्कालीन प्रेमी और अभिनेता सूरज पंचोली इसमें आरोपी हैं। हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान का 20 फरवरी को बर्थडे है। महज 25 साल में दुनिया छोड़ चुकी जिया की मौत आज भी एक गुत्थी बनी हुई है।

उनकी मां ने अदालत में जिया के ख़ास दोस्त सूरज पंचोली के खिलाफ केस दर्ज करते हुए आरोप लगाया है कि जिया सूरज के साथ पिछले दो दिन से रह रही थी और उसी दिन अपने घर वापस आई थी जिसके बाद उसने ये कदम उठाया। इसके बाद यह मामला सीबीआई के पास पहुंचा और सीबीआई ने कुछ गवाहों से पूछताछ किए। इस मामले में आरोपी सूरज पंचोली को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया।हालांकि इस मामले में बचाव पक्ष के वकील प्रशांत पाटिल ने दावा किया है कि पंचनाम स्वतंत्र तरीके से नहीं किया गया है।

पुलिस की जांच में कई विसंगतिया थी। बता दें कि जिया खान ने 3 जून, 2013 को जुहू स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद 10 जून को उनके तत्कालीन प्रेमी सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया था और जुलाई में उन्हें जमानत मिल गई थी। इस घटना को लेकर जिया खान की मां राबिया ने अदालत के सामने दावा किया था कि उनकी बेटी की मौत आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या थी। इसके बाद मुंबई की एक अदालत ने जिया ख़ान के मौत के लिए सूरज के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत आरोप तय किए थे। लेकिन अब इस मामले की सुनवाई शुरू हो गई तो उम्मीद है फैसला भी जल्द ही आएगा।

कोई जवाब दें