जलसंसाधन मंत्री डॉ. मिश्र ने 04 करोड़ 87 लाख की लागत से श्रृगेस्वर स्टाप डेम का भूमिपूजन

0
69
Spread the love

TOC NEWS // शिवपुरी | 21-दिसम्बर-2017

जल संसाधन, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज कोलारस अनुभाग के तहत ग्राम पचावली में सिंध नदी पर 4 करोड़ 87 लाख 92 हजार की लागत से निर्मित होने वाले श्रृगेस्वर स्टाप डेम का भूमिपूजन कर ग्राम टामकी में 05 करोड़ 50 लाख की लागत से, ग्राम सड़ में 05 करोड़ 21 लाख की लागत से और ग्राम लिलवारा में स्टाप डेम बनाए जाने की घोषणा की।

जनसंसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के लिए योजनाएं संचालित कर उनके दिलों में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं भलाई के लिए कृत संकल्पित है।

इसे भी पढें :- महिला प्रोफेसर ने पोस्ट की राहुल गांधी की यह तस्वीर, मचा बवाल

इसे भी पढें :- केंद्रीय विद्यालय संगठन में 1017 पदों पर भर्ती जल्द करें, अधिकारी वर्ग पुस्तकालय अध्यक्ष तथा गैर शिक्षक, लिपिक पदों के लिए भर्ती

डॉ. मिश्र ने दतिया विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि दतिया विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्रामों में नलजल योजनाओं के द्वारा ग्रामीणों के घरों तक नलों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कभी दतिया प्रदेश का सबसे छोटा एवं पिछड़ा जिला था, लेकिन आज विकास के मामले में मध्यप्रदेश का अग्रणीय जिला है। कार्यकम के शुरू में भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने स्वागत भाषण देते हुए क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।

इसे भी पढें :- इन 4 राशि के पुरुषों की तरफ महिलाएं बहुत जल्द होती आकर्षित, ये है बड़ी वजह

इसे भी पढें :- पचास हजार रूपयों के काम को ५६ लाख रूपयों में कराना “सरकारी विकास कार्य “कहलाता है ।

आयोजित कार्यक्रम में बीज विकास निगम के अध्यक्ष श्री माधव सिंह दांगी, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, पूर्व विधायक श्री देवेन्द्र जैन, श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, श्री नरेन्द्र बिरथरे, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जितेन्द्र जैन गोटू, श्री सोनू बिरथरे, जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता श्री एन.के.कोरी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन, जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।     उल्लेखनीय है कि सिंध नदी पर श्रृगेस्वर स्टाप डेम के निर्माण होने से 350 हेक्टेयर भूमि में सिंचाई की सुविधा मिलेगी। इस स्टाप डेम से ग्राम श्रृगेस्वर, रिजौदी, पिपरौदा बुजुर्ग की 466 कृषक लाभांवित होंगे। इसके साथ-साथ भू-जल स्तर में वृद्धि होने के साथ पेयजल हेतु पानी एवं निस्तारी कार्य एवं पशुओं को पीने के लिए भी पानी मिलेगा। कार्यक्रम का संचालन श्री आशुतोष शर्मा ने किया।

इसे भी पढें :- सेक्स रैकेट में फंसी थी ‘ओम शांति ओम’ की एक्ट्रेस, पुलिस ने बड़े सैक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, मुंबई की दो अभिनेत्रियां हुई गिरफ्तार

इसे भी पढें :- सनसनी फैली, बीजेपी नेता की बहू की संदिग्ध हालत में गोली लगने से मौत

कोई जवाब दें