जगदलपुर से सामने आया शर्मनाक मामला !

0
205
Spread the love

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यहां के एक अस्पताल में अमानवीयता की सारी हदों को पार कर दी गईं। ये घटना जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की है जहां एक दंपति के यहां मृत बच्चा पैदा होने के बाद नर्स ने उन्हें तुरंत बेड खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया। सिर्फ इतना ही नहीं इस दंपति को मजबूरी में अपने मृत बच्चे का शव एक थैले में रखकर ले जाना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में बुधवार को 20 साल के यालम रमेश की पत्नी शशिकला ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया था। मृत बच्चे को देखते ही वहां मौजूद नर्स ने उन्हें जल्द से जल्द हॉस्पिटल का बेड खाली करने के लिए कह दिया। बता दें कि रमेश बीजापुर जिले के लंकापल्ली के आईपेंटा गांव का रहना वाला है। हॉस्पिटल ने मृत बच्चे का शरीर भी तुरंत रमेश के हाथ में लाकर रख दिया और कहा इसे जल्दी अपने साथ ले जाओ। रमेश के मुताबिक उसे कुछ समझ नहीं आया और उसके पास मौजूद एक थैले में उसे अपने बच्चे का शव ले जाना पड़ा।

इसे भी पढ़ें : –  फैशन के नशे में सना खान ने साड़ी के अंदर नहीं पहना कुछ और फिर ..

कलेक्टर और रेडक्रॉस से मिली मदद

बता दें कि रमेश हॉस्पिटल वालों एक व्यवहार से बेहद दुखी होकर बच्चे का शव लेकर कलेक्टर अमित कटारिया के दफ्तर पहुंच गया। यहां दिक्कत ये आई कि रमेश सिर्फ स्थानीय बोली ही जानता था और कलेक्टर उसे समझने में असमर्थ थे। इसके बाद कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इलाके में काम करने वाली रेडक्रॉस की टीम के लोगों से मदद मांगी। रेडक्रॉस की टीम में भी लोग रमेश की बात नहीं समझ पाए। पूरा मामला तब सुलझा जब रेडक्रॉस की टीम कलेक्टर के साथ तफ्तीश करने हॉस्पिटल गई। इसके बाद प्रशासन ने हस्तक्षेप किया और रमेश को बच्चे के शव के साथ एम्बुलेंस में बीजापुर भिजवाया।

पहले भी सामने आई हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि इससे पहले ओडिशा के सरकारी हॉस्पिटल से एम्बुलेंस और मॉर्चरी वैन नहीं मिलने पर दाना मांझी नाम के एक व्यक्ति को अपनी पत्नी की डेड बॉडी को कंधे पर ढोकर 10 किलोमीटर तक ले जाना पड़ा था। इसी तरह एक मामला झारखंड से सामने आया था। झारखंड के रिम्स हॉस्पिटल के आर्थो वार्ड के कॉरिडोर में एक लावारिस महिला मरीज पलमति देवी को किचन स्टाफ ने फर्श पर ही खाना परोस दिया था। ये दोनों ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं थीं जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था।

कोई जवाब दें