छोटे छोटे मामलों में घुसने लगी है CBI: संजय राउत

0
165
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

विशेष संवाददाता

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (281) जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने नए आदेश पर बवाल शुरू हो गया है. इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा कि सीबीआई छोटे छोटे मामलों में भी घुसने लगी, सीबीआई का अपना एक वजूद है. महाराष्ट्र जैसे राज्य में अगर कोई राष्ट्रीय कारण है तो सीबीआई को जांच करने का अधिकार है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुंबई या महाराष्ट्र पुलिस ने किसी विषय पर जांच शुरू की, किसी और राज्य में एफआईआर दाखिल की जाती है वहां से केस सीबीआई को जाता है और सीबीआई महाराष्ट्र में आ जाती है. अब ये नहीं चलेगा, महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है, जो संविधान ने दिया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को आदेश जारी करके कहा कि राज्य में जांच करने के लिए सीबीआई को दी गई अनुमति वापस ली जाती है. हालांकि जांच की अनुमति महाराष्ट्र सरकार के वापस लेने से जारी छानबीन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

मगर भविष्य में अगर सीबीआई महाराष्ट्र में किसी नए मामले में जांच पड़ताल करना चाहती है, तो उसे राज्य सरकार से इजाजत लेने की जरूरत होगी, जब तक कि अदालत की तरफ से जांच के आदेश नहीं दिए गए हों

कोई जवाब दें