चित्तौड़गढ़ से उज्जैन तक 303 फीट राष्ट्रीय ध्वज की तिरंगा यात्रा निकाली, देखें वीडियो ख़बर

0
372
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा । राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त के  पास आते ही  लोगों में देश प्रेम  की भावना  जगाने के भाव से चित्तौड़गढ़ से उज्जैन तक तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है जो रविवार को उन्हैल पहुंची धर्म के साथ देशभक्ति करने का एक अलग ही जज्बा लेकर चले। 

चित्तौड़गढ़ के निवासी भेरूलाल शर्मा ने 303 फीट राष्ट्रीय ध्वज की तिरंगा यात्रा के साथ करीब 325 किलोमीटर की कावड़ यात्रा लेकर रविवार को उन्हैल पहुची सोमवार को यह कावड़ यात्रा बाबा महाकाल के दरबार उज्जैन पहुंचेगी।

चित्तौड़गढ़ निवासी भेरूलाल शर्मा विगत 26 वर्षों से कावड़ यात्रा के रूप में बाबा महाकाल पहुंचते हैं परंतु उन्होंने पिछले वर्ष कुछ अलग करना थाना और एक तिरंगा यात्रा की शुरुआत गत वर्ष से की। जिसमें वह पहले 101 तिरंगा ध्वज यात्रा के साथ कावड़ यात्रा लेकर उज्जैन पहुंचे थे परंतु इस बार इस ध्वज को बड़ा करते हुए इसकी साइज  303 फीट तक बढ़ाई गई। तिरंगा ध्वज के साथ डीजे और आगामी व्यवस्था के लिए संसाधन के लिए वाहन भी लेकर चल रहे हैं।

इस तिरंगा यात्रा को देखकर राहगीरों का सीना भी गर्व से चौड़ा होता दिखाई दे रहा है क्योंकि हर राहगीर बच्चे हों या बड़े इसको निहारते हुए देशभक्ति के नारे लगाते हुए नजर आते हैं। वही सड़क पर इस यात्रा को गुजरते देख हर नुक्कड़ चौराहे पर तिरंगा यात्रा का आम लोगों द्वारा स्वागत अभिनंदन किया जा रहा है

कोई जवाब दें