ग्रेसिम सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग ग्रामों के विकास के लिए सदैव प्रतिबध्द

0
248
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

ग्राम बैरछा को आदित्य बिरला संसाधन केन्द्र की मिली सौगात

नागदा । आदित्य बिरला सेन्टर फॉर कम्युनिटी इनिशेटिव एण्ड रूलर डेवलोमेन्ट सेल कि अध्यक्षा पद्मभूषण श्रीमति राजश्री बिरला जी के मार्गदर्शन में आदित्य बिरला समुह द्वारा देश में स्थापित सभी ईकाईयों द्वारा सी एस आर के कार्य किये जा रहे है । ग्रेसिम उद्योग का कहना है की हम क्षेत्र के समग्र विकास के लिए सदैव प्रतिबद्ध है ।

इन विकास कार्यों से समाज में परिवर्तन नजर आने लगा है । उक्त विचार गुप एक्जिकेटिव प्रेसिटेन्ट, सी एस आर . डॉ श्रीमती प्रागन्या राम ने क्षेत्र के समग विकास के लिए ग्रेसिम सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग द्वारा शहर से 15 किलोमिटर दूर ग्राम बैरछा में 21 लाख की लागत से आधुनिक सुसज्जिा आदित्य बिरला संसाधन केन्द्र के निर्माण भूमि पूजन एवं डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने के उददेश्य से 1.5 लाख की लागत से शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय बैरछा में स्मार्ट क्लास के उदघाटन समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही . आपने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए बाल विवाह न करने का भी ग्रामीण जन से अनुरोध किया ।

इसे भी पढ़ें :- अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट, तीन विदेशी युवतियो सहित चार महिला एवं दो ग्राहक समेत 6 आरोपी संदेहास्पद स्थिति में किये गिरफ्तार

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रेसिम उद्योग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व्हाय० एस० रधुवंशी ने कहा कि इस सेन्टर कि स्थापना से ग्रामीण क्षेत्र में युवक – युवतियों में कौशल निर्माण , शिक्षा , स्वास्थ्य , कृषि महिला एवं बाल विकास जनसूचना केन्द्र आदि कार्यक्रमों के सफल संचालन को ध्यान में रखते हए की गई है । सेन्टर के माध्यम से आस – पास के 15 – 20 ग्राम लाभान्वित होगें साथ ही विद्यालय में स्मार्ट क्लास प्रारंभ होने से ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों को शिक्षकों के द्वारा डिजिटल शिक्षा के माध्यम से पढाया जायेगा । जिससे शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव आयेगा ।

 

इसे भी पढ़ें :- नई दुल्हन के साथ खाली पेट सोने गया शौहर, सुबह बिस्तर पर दिखा दिल दहलाने वाला नज़ारा

ग्राम सरपंच बद्रीलाल बामनिया ने स्वागत उदबोधन में ग्रेसिम उद्योग द्वारा ग्राम को दी जा रही इन सोगातों से ग्रामवाशियो में खुशी होने की बात कहते हुए धन्यवाद देते हुए ग्राम के विकास के लिए इसी तरह सहयोग देने हेतु ग्रेसिम उद्योग से अनुरोध किया । ग्राम निपानिया सरपंच प्रतिनिधि भगवानसिंह गुर्जर , सचिव किशोरा सेन एवं विद्यालय परिवार द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया तथा डॉ राम द्वारा स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किये गये तथा उद्योग द्वारा संचालित निःशुल्क स्वास्थ्य परिक्षण शिविर का अवलोकन कर ग्रामीणजन एवं बच्चों से चर्चा की गई ।

कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम बैरछा विद्यालय कि छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना कर किया गया , कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि डॉ० श्रीमति प्रगन्या राम , श्री व्हाय० एस० रधुवंशी , श्री संजय व्यास, श्री सतीश भुवीर , ग्राम सरपंच बद्रीलाल बामनिया एवं सचिव विनोद शर्मा का स्वागत छात्राओं एवं प्राचार्य दिनेशचन्द्र मालवीय द्वारा पुष्पगुच्छ से किया । अतिथियों द्वारा आदित्य बिरला संसाधन केन्द्र का भूमि पूजन कर डिजिटल शिक्षा कक्ष का उद्घाटन किया गया तथा बालिकाओं में स्वच्छता के लिए ग्रेसिम सी एस आर विभाग द्वारा 40 हजार कि लागत से विद्यालय में लगाई गई सेनेटरी नेपकिन वेडिंग मशीन एवं इन्सिनेटर मशीन का अवलोकन किया गया । इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्राम के गणमान्य नागरिक , स्कूल के बच्चे एवं सी एस आर टीम के सदस्य मौजूद थे ।

इसे भी पढ़ें :- भोपाल स्मार्ट सिटी घोटाले में कलेक्टर छवि भारद्वाज, महापौर सहित कई के खिलाफ जांच शुरू

कोई जवाब दें