Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

  • रायगढ़ जिले के साथ जशपुर, कोरबा तथा सरगुजा संभाग के श्रमिक भी ट्रेन से पहुंचे वापस
  • मेडिकल स्क्रीनिंग के पश्चात गृह जिलों के लिए किया गया रवाना

रायगढ़, करमाली (गोवा)से श्रमिकों को लेकर ट्रेन सुबह 9.20 को रायगढ़ पहुंची। ट्रेन से रायगढ़ जिले के 184, जशपुर जिले के 271, कोरबा जिले के 14 तथा सरगुजा संभाग के 100 श्रमिक वापस लौटे।

श्रमिकों की स्टेशन पर ही स्क्रीनिंग की गई। रायगढ़ जिले के श्रमिकों की रैपिड टेस्ट किट से जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। जिसके पश्चात रायगढ़ जिले के श्रमिकों को उनके गृह ग्राम वाले विकासखण्डों के क्वारेंटीन सेंटर रवाना किया गया व अन्य जिलों के श्रमिकों को भी बसों से उनके गृह जिले भेजा गया।

सुबह ट्रेन को प्लेटफार्म नं.3 में रोका गया। जहां जिला पुलिस बल तथा आरपीएफ की सुरक्षा में बारी-बारी डिब्बों से श्रमिकों को उतारा गया। इस दौरान उनके बीच सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग रखा गया। प्लेटफार्म नं.1 तथा 2 में श्रमिकों की स्क्रीनिंग के लिए 4-4 मेडिकल चेम्बर बनाये गये थे। जिनमें एक डॉक्टर, एक लैब टेक्नीशियन तथा एक एएनएम श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच के लिए तैनात थे।

प्लेटफार्म नं.1 पर रायगढ़ तथा प्लेटफार्म नं. 2 पर जशपुर, कोरबा तथा सरगुजा संभाग के प्रवासी श्रमिकों की जांच की गई। इस दौरान नगर निगम द्वारा श्रमिकों के लिए खाने-पीने का प्रबंध भी किया गया था। दोपहर लगभग 2 बजे स्क्रीनिंग पूर्ण होने के पश्चात श्रमिकों को 15 बसों में उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीम पूरी व्यवस्था के सुचारू संचालन में तैनात रही।

कोई जवाब दें