गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 वर्ष की आयु में लंबी बिमारी के बाद निधन

0
215
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री और भारत के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का लंबी बिमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। वह अंग्नाशय की गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। उन्होंने पणजी के समीप स्थित अपने निजी आवास पर अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। आपको बता दें कि 63 वर्षीय पर्रिकर को सोमवार सुबह 11 बजे श्रधांजलि दी जाएगी। 

आपको बता दें कि भारत की राजनीति में कुछ गिने-चुने ऐसे राजनेता मौजूद हैं जिनकी छवि एक दम साफ है और इन्हीं साफ छवि वाले नेताओं में से एक नेता मनोहर पर्रिकर था जिन्हें उनके द्वारा किए गए कार्य और उनकी ईमानदारी के लिए जाना जाएगा। सीएम के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान सादगीपूर्ण जीवन और ईमानदारी के कारण उन्‍होंने लोगों के दिलों में खास छाप छोड़ी। वह काम के धुनी थे कोई काम अंजाम तक पहुंचाने से पहले चैन से बैठना उन्‍हें पसंद नहीं था।

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने ट्विट कर मनोहर पर्रिकर ने निधन पर ट्विट करके शोक प्रकट करते हुए लिखा ”श्री मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे। एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक, वह सभी की प्रशंसा करते थे। राष्ट्र के प्रति उनकी त्रुटिहीन सेवा को पीढ़ियों द्वारा याद किया जाएगा। उनके निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।”

कोई जवाब दें