गुलब्रांडसन के स्थाई व ठेका श्रमिकों को अब मिलेगा अधिक बोनस- समझौता वार्ता

0
225
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा. गुलब्रांडसन केमिकल उद्योग में काफी समय से लंबित बोनस समझौता वार्ता सोमवार को संपन्न हुवा। लगभग पांच घंटे चली लंबी बैठक में श्रम संगठनों और मैनेजमेंट के मध्य हुई चर्चा के बाद ठेका श्रमिकों को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 21 और स्थायी श्रमिकों को 21 से बढ़ाकर 24 प्रतिशत बोनस देने का करार हुआ।

स्थाई श्रमिको का 21 से बढ़कर 24 प्रतिशत हुआ बोनस

इसे भी पढ़ें :- बिरलाग्राम पुलिस ने अवैध शराब बिक्री के अड्डों पर मारी दबिश, 5 लोगों को शराब केे साथ किया गिरफ्तार

इसमें से 4 प्रतिशत राशि एक्सग्रेशिया मद में दी जाएगी। भारतीय मजदूर संघ के सुल्तान सिंह शेखावत ने बताया ऐसा पहली बार हुआ है जब स्थायी और ठेका श्रमिकों के बोनस में तीन प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अब तक आधा प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही थी। यह अनुबंध 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2023 तक प्रभावशील रहेगा। गौरतलब है कि उद्योग में 225 ठेका और 28 स्थायी श्रमिक कार्यरत है।

इसे भी पढ़ें :- आदित्य बिड़ला की महान एल्युमिनियम प्लांट (हिंडाल्को) बरगवां (सिंगरौली) द्वारा मौखिक आश्वासन के बाद आंदोलन कराया गया समाप्त या गंभीर षणयंत्र

बैठक में यह रहे मौजूद-

बैठक में केमिकल श्रमिक संघ (बीएमएस) और ग्रेसिम श्रमिक संघ (इंटक) के श्रमिक नेता सत्यनारायण शर्मा, अनिल दुबे, भोला सिंह, लक्ष्मण गुर्जर, शिवराज सिंह नरुका, जितेंद्र रघुवंशी, हरीश रघुवंशी, भरत रघुवंशी, इमरान खान आदि मौजूद रहे। प्रबंधन की ओर से फैक्टरी मैनेजर राजीव पाठक और एचआर हेड वीनू.पी. कोसी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें :- शराब माफिया ने पत्रकार के साथ की मारपीट, थाने में दर्ज कराया अड़ीबाजी का प्रकरण

इसे भी पढ़ें :- एसिड माफियाओं के विरूद्ध अभियान चलाने की मुहिम मे जुटे विधायक, कर बैठे मुख्यमंत्री से यह मांग, सुने वीडियो

कोई जवाब दें