गुजरात में गरजे मोदी, जीएसटी लागू करने का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा

0
118
Spread the love

गांधीनगर, गुजरात. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगते हैं कि जो सवाल उनके सामने उठते हैं. उसका वो जवाब नहीं देते. लेकिन सोमवार को बीजेपी के गौरव महासम्मेलन को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने बेदह तल्ख लहज़े में हर आरोप का जवाब दिया. विकास पागल हो गया है से लेकर जीएसटी और नोटबंदी पर मोदी बोले. लेकिन जीएसटी और नोटबंदी पर वे गुजराती में बोले.

मोदी ने जीएसटी लागू करने का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा. उन्होने कहा कि उन्होंने इसे लागू नहीं किया है. सभी पार्टियों ने मिलकर इसे लागू करने का निर्णय लिया था. भारत सरकार ने इसे लागू करने के पहले तीस बार बैठक बुलाई थी और उसके बाद जीएसटी लागू किया गया. इस निर्णय की भागीदार कांग्रेस भी है.उन्होंने कहा कि नोटबंदी से काले धन पर नकेल कसी गई. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास और गुजराती विरोधी है.

पूरे भाषण के दौरान मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला. मोदी ने अपने भाषण में कहा कि जिस पार्टी ने इतने नेता दिए. इतने प्रधानमंत्री दिए. लेकिन यह पार्टी इतना नीचे गिर सकती है. नकारात्मकता और झूठ के आधार पर चुनाव जीतने के सोच और तरीके कभी सफल नहीं हुए. जब गुजरात में चुनाव आता है तो उन्हें बुखार जरा ज्यादा आता है. सरदार वल्लभ भाई पटेल के साथ इस पार्टी ने क्या व्यवहार किया, मैं उसे दोहराना नहीं चाहता. पटेल की बेटी के साथ भी इस पार्टी ने क्या बर्ताव किया. यह इतिहास जानता है. मोरारजी देसाई के साथ भी इस परिवार ने यही किया. देसाई भाई को नेस्तानाबूत करने के लिए यह परिवार पूरी तरह जुट गया.

मोदी ने कहा कि गुजरात के बच्चे-बच्चे को पता है कि नर्मदा के लिए कितना जुल्म सहना पड़ा. उन्होंने कहा कि 50 हजार करोड़ रुपए की वजह से 90 डैम का काम रुका हुआ था. ये पार्टी काम अधूरा छोड़ना जानती है. हमारी सरकार आने के बाद इन डैम का काम शुरू हुआ.मैं पुराने लटके प्रोजेक्ट को खोज-खोजकर निकालता हू और उसे पूरा करने की कोशिश करता हूं.

कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर लगातार भागती रहती है. मेरी इच्छा है कि कभी कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े. लेकिन इस पार्टी का काम लोगों को भड़काना है. विकास के नाम पर कांग्रेस चुनाव लड़ने की चुनौती स्वीकार नहीं कर रही है.

मोदी ने कहा कि 50- 60 के दशक में नेहरू ज्योति संघ के कार्यक्रम में गुजरात आए थे. लेकिन बार बार ज्योति संघ बोलना भूल जाते थे और जनसंघ बोल देते थे. उन्होंने हमें दलित विरोधी कहा, बीजेपी में आज सबसे ज्यादा सांसद दलित हैं. हमें शहरी पार्टी कहा, आज बीजेपी में सबसे ज्यादा सांसद किसान हैं.जब कुछ नहीं चला तो कांग्रेस पार्टी विकास को गाली देने लगी. कौन कहता है गांव में सड़क नहीं चाहिए, बच्चों के लिए पढ़ाई ना हो, युवाओं की कमाई ना हो, बुजुर्गों को दवाई ना मिले. क्या विकास के बिना यह मुमकिन है पीएम मोदी ने कहा अगर कांग्रेस की स्थिति अच्छी थी तो क्या कारण है कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से 25 प्रतिशत एमएलए पार्टी को छोड़ देते हैं.

अपने भाषण के दौरान मोदी ने नोटबंदी बंदी मामले मे भी कांग्रेस को करारा जवाब दिया.मोदी ने कहा की 8 नवंबर जब हमने नोटबंदी की तो कांग्रेस ने उसे ब्लेक डे बताया उन्होने कहा कि वे इसे ब्लेक मुक्ति डे के रुप में मनाएंगे.

मोदी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ की . उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में भेजने के लिए अमित शाह को कांग्रेस ने जेल भिजवाया. मोदी ने अमित शाह को 2014 के लोकसभा चुनाव और यूपी विधानसभा चुनाव का मैन ऑफ द मैच बताया. मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि जो भ्रष्टाचार के मामले में ज़मानत पर हैं वे हम पर ऊंगली उठाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातिवाद की राजनीति करती है. उनके लिए चुनाव वंशवाद की जंग है.

कोई जवाब दें